उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर स्थित दिल्ली सीमा के नज़दीक नोएडा के सेक्टर-1 इलाके में गुरुवार की रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) की एक शाखा में सेंध लगाने का प्रयास किया। इस घटना में विफल होने पर बदमाशों ने बैंक में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।  मारे गए सुरक्षाकर्मियों के नाम मुद्रिका और मुकेश बताए गए हैं।

नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार के मुताबिक शुक्रवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि नोएडा के थाना सेक्टर-20 इलाके में स्थित दिल्ली सीमा के नजदीक सेक्टर-1 के पंजाब नेशनल बैंक में लूटपाट के इरादे से कुछ बदमाशों ने धावा बोल दिया लेकिन बैंक में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बदमाशों का डटकर मुकाबला किया। बैंक में सेंध लगाने में विफल होने पर बदमाशों ने सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इस हमले में बैंक पर तैनात सुरक्षाकर्मी मुद्रिका और मुकेश की मौत हो गयी। पुलिस ने दोनों सुरक्षाकर्मियों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस बैंक व आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज एकत्र कर खंगालने का प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला बैंक में लूटपाट के इरादे से सेंध लगाने और घटना में विफल होने पर सुरक्षाकर्मियों की हत्या करने का प्रतीत होता है लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

                                       –साभार,ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here