आपातकाल पर बन रही मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ का कांग्रेस पुरजोर तरीके से विरोध करेगी। पार्टी के मुताबिक इस फिल्म में गांधी परिवार को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं।

कांग्रेस ने कहा कि फिल्म विरोधियों द्वारा प्रायोजित है और इसमें गांधी परिवार के दो सदस्यों पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और संजय गांधी को गलत परिप्रेक्ष्य में दिखाया गया है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह एक प्रायोजित फिल्म है और इस फिल्म के पीछे कौन लोग है ये सभी जानते हैं।   इसी वजह से फिल्म में तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि कांग्रेस इस मामले को कोर्ट में ले जाएगी या नहीं। लेकिन फिलहाल इस संभावना से इनकार भी नहीं किया जा सकता।

इमरजेंसी को लेकर बनी फिल्मों पर कांग्रेस और गांधी परिवार का विरोध नया नहीं है। इससे पहले 1975 में मशहूर फिल्मकार गुलज़ार की फिल्म ‘आंधी’ में भी इंदिरा गांधी के किरदार को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने विरोध किया था। कांग्रेस ने प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ को लेकर भी आपत्ति जताई थी हालांकि तब पार्टी ने खुलकर विरोध नहीं किया था।

बता दें कि डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने यह फिल्म बनाई है, जो 28 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी। इस फिल्म में नील नितिन मुकेश, संजय गांधी के किरदार में हैं। वहीं अभिनेत्री सुप्रिया विनोद फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इसमें अनुपम खेर भी भूमिगत नेता की भूमिका में हैं जबकि संगीत बप्पी लहरी ने दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here