All 3 Farm Law Repealed: केंद्र सरकार के फैसले पर बोले Kumar Vishwas -”गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर इससे सुंदर क्या हो सकता था”

0
489
Kumar Vishwas
Kumar Vishwas

All 3 Farm Law Repealed: हिंदी के मशहूर कव‍ि Kumar Vishwas सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर काफी सक्रिय रहते हैं और देश के हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में इस चीज की जानकारी दी है कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी। अब इस फैसले पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है। कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ”गुरु नानक देव जी के प्रकाश पुरब पर इससे सुंदर क्या हो सकता था। बहुत-बहुत-बहुत ख़ुश हूँ।सहमति, प्रजातंत्र की संजीवनी-शक्ति है।”

सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे। सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए, हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया।सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए।

यह भी पढ़ें: Prime Minister: कृषि कानूनों पर सरकार का U-Turn, प्रधानमंत्री ने वापस लेने का किया ऐलान

All 3 farm Law Repealed: कांग्रेस ने कहा- टूट गया अभिमान, जीत गया मेरे देश का किसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here