मोदी सरकार के 9 साल पूरे, PM बोले-हर निर्णय, हर काम, लोगों की बेहतरी के लिए किया

धारा 370 से लेकर तीन तलाक तक

0
58
9 Years of Modi Government
9 Years of Modi Government

9 Years of Modi Government:आज यानी 30 मई को केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं। आज ही के दिन 9 साल पहले नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। वे पहली बार देश के पीएम बने थे। वहीं, केंद्र की एनडीए सरकार ने इस कार्यकाल को ‘सेवा के 9 साल पूरे’ के रूप में बता रही है।

खुद पीएम मोदी ने इसे ‘सेवा के 9 साल’बताते हुए कहा कि उन्होंने जो भी निर्णय लिए, जो भी काम किए वो लोगों की बेहतरी के लिए किए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस अवसर पर अपनी बात भी कही है। इसके अलावा बीजेपी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर महासंपर्क अभियान की शुरुआत भी की है।

9 Years of Modi Government
9 Years of Modi Government

9 Years of Modi Government:विकसित भारत के निर्माण के लिए आगे भी करते रहेंगे मेहनत-पीएम मोदी

बीजेपी ने केंद्र की सत्ता में आज अपने 9 साल पूरे कर लिए हैं। इसको लेकर पार्टी के द्वारा कई कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं। वहीं, पीएम मोदी ने अपनी सरकार की 9 साल पूरे होने पर इसे ‘सेवा के 9 साल’बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,”आज,जब हम राष्ट्र की सेवा में 9 वर्ष पूरे कर रहे हैं, मैं विनम्रता और कृतज्ञता से भर गया हूं। (सरकार के द्वारा) लिया गया हर निर्णय, हर कदम, लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की इच्छा से निर्देशित होता है। विकसित भारत के निर्माण के लिए हम और भी अधिक मेहनत करते रहेंगे।”

वहीं, आपको बता दें कि केंद्र में एनडीए सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी ने महासंपर्क अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के जरिए देश के विभिन्न राज्यों और शहरों में केंद्रीय मंत्री सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को जानकारी देंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां के सीएम भी इस अभियान का अपने राज्य में साथ देंगे।

धारा 370 से लेकर तीन तलाक तक
आपको बता दें कि मोदी सरकार में कई बड़े निर्णय लिए गए। जम्मू कश्मीर से धारा 370 और धारा 35 ए हटाया गया। सरकार और सुप्रीम कोर्ट की मदद से तीन तलाक को भी देश से हटा दिया गया। मोदी सरकार के कार्यकाल में ही वर्षों से पेंडिंग पड़े अयोध्या मामले को भी सुलझाया गया। इसके अलावा सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं भी चलाईं। वहीं, दूसरी ओर देखें तो नोटबंदी का फैसला पर केंद्र की सरकार ने जहां अपनी कामयाबी बताई वहीं, विपक्ष ने इसे मोदी सरकार का असफलता बताया। वहीं, हाल ही में मोदी सरकार में ही देश को नई संसद की सौगात मिली है।

यह भी पढ़ेंः

दिल्ली HC से मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा-गवाहों को…

Jammu Bus Accident: अमृतसर से कटरा जा रही बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here