Punjab में Channi Cabinet के 15 मंत्री रविवार शाम 4:30 बजे लेंगे शपथ, ये हैं नाम

0
404
Charanjit Singh Channi
चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के एक दिन बाद, चन्नी ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Governor Banwarilal Purohit) से मुलाकात की। चन्नी मंत्रिमंडल के 15 मंत्री रविवार शाम 4:30 बजे शपथ लेंगे। इसमें सात विधायकों को शामिल करने और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) के मंत्रिमंडल से पांच को हटाने पर पार्टी मे सहमति बन गई है।

मंत्रिमंडल में इन नए चेहरों को जगह

सूत्रों के मुताबिक, डॉक्टर राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिलजिया, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और परगट सिंह के साथ कुलजीत नागरा, गुरकीरत कोटली, राणा गुरजीत पंजाब कैबिनेट में नए चेहरे होंगे।

ये बने रहेंगे मंत्री

पुरानी कैबिनेट के कुछ मंत्री बने रहेंगे, इसमें ब्रह्म महिंदरा, मनप्रीत बादल, तृप्त राजिंदर बाजवा, सुखविंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्तान, विजेंद्र सिंगला और भारत भूषण आशू का नाम शामिल है।

राहुल गांधी के आवास पर बैठक में लिया गया फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को गुरुवार की देर रात राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद तीसरी बार दिल्ली बुलाया गया और शुक्रवार को बैठक दोपहर 2 बजे तक चली। नए चेहरों पर पार्टी नेताओं ने सहमति जताई उनमें डॉ राज कुमार वेरका, पीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियान और गुरकीरत कोटली शामिल हैं।

पार्टी अब सोनिया गांधी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है। हालांकि कांग्रेस में अंतिम समय तक बदलाव होता है। राष्ट्रीय राजधानी से लौटने के कुछ ही घंटों बाद, नए राज्य मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा चन्नी को फिर से दिल्ली बुलाया गया। खास बात यह है कि पार्टी आलाकमान ने सिद्धू को लगातार दोनों बैठकों के लिए नहीं बुलाया है।

ये भी पढ़ें

प्रधानमंत्री Narendra Modi की आय में 22 लाख रुपए की बढ़ोतरी, जानिए क्या है उनकी Net Worth

PM Modi का अलीगढ़ दौरा Live Updates: पीएम ने राजा महेन्द्र प्रताप सिंह University का किया शिलान्यास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here