पिछले 24 घंटों के दौरान Corona के 205 मामले मिले, ऑक्‍सीजन से लेकर वेंटिलेटर की सुविधाएं अपडेट करने को लेकर राज्‍यों को निर्देश जारी

Corona : केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के तहत अस्‍पतालों में अतिरिक्‍त सिलेंडरों के साथ ही वेंटिलेटर और अन्‍य जीवनरक्षक उपकरणों का प्रबंधन करना है।

0
199
Corona Update: top news on health today
Corona:

Corona : केंद्र सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने और स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं।एहतियातन चीन, जापान, सिंगापुर और थाईलैंड आदि देशों से आने वाले यात्रियों की कड़ी निगरानी पर जोर दिया है।इसके साथ ही आवश्‍यकता पड़ने पर इन्‍हें क्‍वारंटीन भी किए जाने के निेर्देश दिए गए हैं।

पैरामेडिकल सुविधाओं को तैयार रखने के लिए ऑक्‍सीजन और वेंटिलेटर आदि की उपलब्‍धता सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकारों को पत्र के माध्‍यम से निर्देश दिए हैं।स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के करीब 205 संक्रमित मिले हैं।

Corona : top news today
Corona

Corona: ऑक्‍सीजन नियंत्रण कक्ष स्‍थापित करें राज्‍य

Corona: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के तहत अस्‍पतालों में अतिरिक्‍त सिलेंडरों के साथ ही वेंटिलेटर और अन्‍य जीवनरक्षक उपकरणों का प्रबंधन करना है।इसके साथ ही सभी राज्‍यों को ऑक्‍सीजन नियंत्रण कक्ष स्‍थापित करने पर जोर दिया है। यूपी में आगामी 27 दिसंबर को प्रदेश के सभी कोविड अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन व्‍यवस्‍था की समीक्षा की जाएगी।

Corona: पिछले 24 घंटों में 205 संक्रमित मिले

पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के करीब 205 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा किसी भी यात्री में संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्‍हें अलग रखा जाएगा। उनकी थर्मल स्‍क्रीनिंग भी की जाएगी।देशभर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बीच अब यात्रियों की औचक जांच भी शुरू कर दी गई है।स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया के अनुसार चीन, जापान, सिंगापुर और थाईलैंड के यात्रियों पर एयर सुविधा पोर्टल के जरिये निगाह बनाई गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here