Smriti Irani Birthday: Smriti Irani को अपनी सहेली के पति से हो गया था प्यार, तलाक होते ही कर ली थी शादी, जन्मदिन पर जानिए मंत्री की दिलचस्प लवस्टोरी

बता दें कि स्मृति ईरानी, अपने पति जुबिन की दूसरी पत्नी है। सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के हिट होने के बाद स्मृति ईरानी ने जुबीन से शादी करने का फैसला किया था।

0
368
Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

Smriti Irani Birthday: मोदी सरकार में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी कभी टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। स्मृति ईरानी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म साल 1976 को दिल्ली में हुआ था। टीवी सीरियल आतिश से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्मृति ईरानी ने “हम हैं कल आज और कल, कविता और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे सीरियल्स में काम किया है।

Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

बता दें कि 1998 में स्मृति ने मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाई। इसी साल वह मीका सिंह के एलबम ‘सावन में लग गई आग’ के गाने ‘बोलियां’ में परफॉर्म करती नजर आईं।

Smriti Irani Birthday: शादीशुदा आदमी को दिल दे बैठी थीं टीवी की तुलसी

लेकिन एक्टिंग से किनारा करके स्मृति ईरानी अब राजनीति में अपना नाम कमा रही हैं। 2003 में स्मृति ईरानी भाजपा में शामिल हो गई थीं। फिर 2004 में उन्हें महाराष्ट्र की यूथ विंग का वाइस प्रेसिडेंट बना दिया गया था। साल 2010 में स्मृति ईरानी बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव और महिला विंग की अध्यक्ष बनीं। स्मृति ईरानी मोदी सरकार में मानव संसाधन और विकास मंत्री भी रह चुकी हैं और फिलहाल महिला एवं बाल विकास मंत्रालय संभाल रही हैं।

Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

2001 में स्मृति ईरानी की शादी पारसी एंटरप्रेन्योर जुबिन ईरानी से हुई थी। अक्टूबर 2001 में उन्होंने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम जोहर रखा। दो साल बाद यानी सितंबर 2003 में वे बेटी जोइश की मां बनीं।

Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

स्मृति ईरानी, अपने पति जुबिन की दूसरी पत्नी हैं। जुबिन की पहली पत्नी का नाम मोना था। मोना स्मृति ईरानी की अच्छी दोस्त थी लेकिन जब जुबिन ने मोना से तलाक लिया तो कुछ समय बाद जुबिन ने स्मृति ईरानी से शादी कर ली।

Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

अपनी सहेली के जरिए स्मृति ईरानी की मुलाकात जुबीन ईरानी से हुई थी। सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के हिट होने के बाद स्मृति ईरानी ने जुबीन से शादी करने का फैसला किया था। बता दें कि स्मृति ईरानी काफी सालों पहले ही एक्टिंग से ब्रेक ले चुकी हैं। हालांकि अब वह पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं।

Smriti Irani Birthday
Smriti Irani Birthday

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here