Russia-Ukraine War: Priyanka Chopra ने यूक्रेन के लिए मांगी मदद, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर दिखाया वहां का हाल

0
422
Priyanka Chopra
Priyanka Chopra ने पहली बार की बेटी के बारे में बात

Russia-Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को पूर्वी यूक्रेन में एक सैन्य अभियान की घोषणा की, जिसमें दावा किया गया कि इसका उद्देश्य नागरिकों की रक्षा करना है। यूक्रेन में रूस के चल रहे सैन्य अभियान के बीच, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के एक प्रस्ताव पर आज वोटिंग होगी। इसे गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रम में सूचीबद्ध किया गया है। हालांकि, प्रस्ताव को मॉस्को द्वारा वीटो किया जा सकता है, बैठक दोपहर 3 बजे से निर्धारित है। बता दें कि इस मसले पर बॅालीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने चिंता जताई है।

Priyanka Chopra ने शेयर किया वीडियो

प्रियंका ने यूक्रेन की स्थिति को ‘भयानक’ बताया है और यूनिसेफ की ओर से उनकी मदद के लिए योगदान की मांग की है। प्रियंका ने रूस पर आक्रमण किए गए यूक्रेन की स्थिति पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे लोगों ने मेट्रो स्टेशनों को अंडरग्राउंड बंकर्स में बदल दिया है ताकि वे सुरक्षित रह सकें।

यूक्रेनवासियों की फिक्र करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा- “यूक्रेन में नजर आ रहे हालात डरावने हैं। निर्दोष लोग अपने और अपने चाहने वालों की जिंदगी के लिए डर में जी रहे हैं। भविष्य में होने आली अनिश्चितता को भांपने की कोशिश कर रहे हैं। यह समझना मुश्किल है कि आधुनिक दुनिया में यह इस तरह के एक भयावह बिंदु तक कैसे बढ़ सकता है, लेकिन यह एक परिणामी क्षण है जो दुनिया भर में गूंजेगा”।

Priyanka Chopra
Priyanka Chopra

अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने भी इस संकट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “सैनिकों का हर विलय / वापसी जो किसी देश को अंधेरे युग / नए डेटा गोपनीयता नियमों में वापस धकेलती है, अब जो कुछ भी होगा वह आगे लोकतंत्र और राष्ट्रीय हित में होगा। यदि लोग स्वतंत्रता के लिए नहीं लड़ते हैं, तो हम फिर से सम्मानित होंगे”।

गौरतलब है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों डोनेट्स्क और लुहान्स्क को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता दी। बाद में, पुतिन ने डोनबास क्षेत्र में लोगों की “रक्षा” करने के लिए विशेष सैन्य अभियानों का आदेश दिया था। उन्होंने अन्य देशों को भी चेतावनी दी कि रूसी कार्रवाई में हस्तक्षेप करने के किसी भी प्रयास के “परिणाम” होंगे। बता दें कि यूके, यूएस, कनाडा और यूरोपीय संघ सहित कई देशों के नेताओं ने डोनबास क्षेत्र में रूस के सैन्य अभियानों की निंदा की है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here