अभिनेता रणबीर कपूर को ED ने भेजा समन, जानें क्या है पूरा मामला…

0
63
ranbir kapoor
ranbir kapoor

अभिनेता रणबीर कपूर को एक गेमिंग ऐप से जुड़े मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। अभिनेता ने ऐप को बढ़ावा देने वाले कई विज्ञापनों में अभिनय किया है। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि बदले में उन्हें बड़ी रकम दी गई थी, जो एक अपराध की कमाई से थी।

जांच एजेंसी के अनुसार, महादेव ऑनलाइन बुक ऐप, जो विवाद के केंद्र में है, एक व्यापक सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए यूजर्स को इनरोल करने, यूजर आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के एक लेयर्ड वेब के माध्यम से धन की हेराफेरी करने में सक्षम बनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की व्यवस्था करता है। ऑनलाइन गेमिंग के नए नियमों में सरकार ने ऐसे किसी भी गेम पर रोक लगा दी है जिसमें सट्टा और सट्टा शामिल हो।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में लगभग एक दर्जन अन्य हस्तियां और अभिनेता एजेंसी की जांच के दायरे में हैं और उन्हें भी जल्द ही तलब किया जाएगा। पिछले महीने, वित्तीय धोखाधड़ी की जांच करने वाली जांच एजेंसी ने ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ₹ 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।

जांच एजेंसी ने कहा कि कंपनी के प्रमोटर 4-5 ऐसे ऐप चला रहे थे। ये सभी प्रतिदिन लगभग 200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहे थे। जांच एजेंसी की जांच से पता चला है कि गेमिंग ऐप यूएई से चलाया जाता है। ऐप के श्रीलंका, नेपाल में भी कॉल सेंटर हैं। इसमें कहा गया है कि नए यूजर और फ्रेंचाइजी (पैनल) चाहने वालों को आकर्षित करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइटों के विज्ञापन के लिए भारत में बड़ी नकदी खर्च की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here