कॅामेडियन Raju Srivastav के निधन से नम हुईं आंखें, सेलेब्स से लेकर राजनेताओं ने जताया दुख

0
43
कॅामेडियन Raju Srivastav के निधन से नम हुईं आंखें

जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उन्हें तत्काल दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले 41 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। 10 अगस्त को बेहोश होने के बाद से ही उन्हें होश नहीं आया था। निधन की खबर सुनकर सबकी आंखे नम हो गई है। फैंस से लेकर राजनेताओं और फिल्म कलाकारों समेत सभी राजू की मृत्यु पर दुख जाहिर कर रहे हैं।

raju srivastava
raju srivastava

Raju Srivastav: यहां देखें ट्वीट 

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने निधन पर शोक जताया है, उन्होंने ट्वीट कर कहा- “श्री राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा। ॐ शांति”!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- “मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ”।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ट्वीट कर कहा, “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।ॐ शान्ति”!
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी के दुःखद निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। हास्य जगत के लिए उनका जाना एक अपूरणीय क्षति है। प्रभु से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति”!
अरुण गोविल ने लिखा, “एक महीने तक लगातार हॉस्पिटल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हमारे मित्र और कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव आखिरकार ज़िंदगी की जंग हार गए, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें, और उनके परिजनों को ये दुःख सहन करने की क्षमता दें। ॐ शांति।”
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “अपनी कला से हास्य को नया रंग देने प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। हंसते-हंसाते आप ऐसे चले गये कि मनोरंजन जगत में कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्य छोड़ गये”।
जयाप्रदा ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मशहूर कमेडियन राजू श्रीवास्तव जी हमारे बीच नही रहे। सबको हमेशा हंसाने वाला इंसान आज खुद खामोश हो गया और सबको दुःखी कर गया। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि’
अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति”।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

ऐसा रहा Raju Srivastav का करियर

राजू श्रीवास्तव एक अच्छे कॉमेडियन के रूप में जाने जाते थे। उन्हें बचपन से ही कॉमेडी का शौक था और वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। राजू ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो टी टाइम मनोरंजन से की थी। राजू श्रीवास्तव ने टेलीविजन शो में ब्रजेश हरजी, सुरेश मेनन के साथ सह-कलाकार के रूप में भी काम किया। द ग्रेट इंडियन लॉफ्ट चैलेंज कार्यक्रम के माध्यम से राजू श्रीवास्तव नाम एक घरेलू नाम बन गया। वह कार्यक्रम में अपने हास्य और अपनी उत्तर प्रदेश शैली की भाषा के लिए लोकप्रिय थे।

Raju Srivastava
Raju Srivastava

यह भी पढ़ें:

नहीं रहे कॉमेडियन Raju Srivastav, हार्ट अटैक के बाद कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

Raju Srivastava: ऑटो में यात्रियों को हंसाने से की थी शुरुआत, जानिए कैसे ‘कॉमेडी के शहंशाह’ बने राजू श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here