Raju Srivastava के वो 5 बेस्ट कॉमेडी VIDEO, जिसे देखने के बाद हंसी रोकना हो जाएगा मुश्किल

राजू ने अपने चुटकुलों और कॉमिक से स्टैंड-अप कॉमेडी की दुनिया में खुद के लिए एक जगह बनाई। उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी टैलेंट हंट शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से प्रसिद्धि पाई, जिसका पहला सीज़न वर्ष 2005 में प्रीमियर हुआ था।

0
67
Raju Shrivastav
Raju Shrivastav

Raju Srivastava Best Comedy Video: हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था। जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते समय सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई थी। राजू श्रीवास्तव एम्स, दिल्ली में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। 15 दिनों के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर कॉमेडियन को होश आया। हालांकि, 1 सितंबर को 100 डिग्री तक बुखार होने के बाद, उन्हें फिर से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

श्रीवास्तव,1980 के दशक से मनोरंजन उद्योग में काम कर रहे थे। 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद उन्हें पहचान मिली। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘आमदानी’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था। अथानी खारचा रुपैया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ आदि शामिल हैं। आज उनके 5 सबसे बेहतरीन कॉमेडी के बारे में हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं। Raju Shrivastav best comedy video देखने के बाद आपको हंसी रोकना मुश्किल हो जाएगा।

जब राजू श्रीवास्तव ने स्टार प्लस टीवी चैनल पर प्रसारित शो में समा बांधा था…

राजू श्रीवास्तव का ‘बेटी की शादी’ वाला ये कॉमेडी वीडियो देखकर पेट में होगी गुदगुदी

सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित शो ‘कॉमेडी सर्कस का नया दौर’ में राजू श्रीवास्तव का बेहतरीन कॉमेडी

जब ट्रेन में चढ़े ब्यौरे की कहानी सुना… ठहाके लगवा रहे थे राजू श्रीवास्तव

अपने मंच चरित्र ‘गजोधर’ के लिए जाने जाने वाले राजू का जन्म 25 दिसंबर, 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे। वह अपने शुरुआती दिनों से ही एक अच्छे मिमिक थे। राजू ने अपने चुटकुलों और कॉमिक से स्टैंड-अप कॉमेडी की दुनिया में खुद के लिए एक जगह बनाई। उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी टैलेंट हंट शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से प्रसिद्धि पाई, जिसका पहला सीज़न वर्ष 2005 में प्रीमियर हुआ था।

वह “मैंने प्यार किया”, “बाजीगर”, “बॉम्बे टू गोवा” (रीमेक) और “आमदानी अठन्नी खरचा रुपैया” जैसी हिंदी फिल्मों में दिखाई दिए। वह “बिग बॉस” सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी शिखा हैं, जिनसे उन्होंने 1993 में शादी की थी और उनके बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here