Oscar 2022: इस बार समारोह में उपस्थित लोगों नहीं देनी पड़ेगी COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट!

0
1546
Oscar 2022
Oscar 2022: इस बार समारोह में उपस्थित लोगों नहीं देनी पड़ेगी COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट! (PHOTO BY SOCIAL MEDIA)

Oscar 2022: ऑस्कर नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट मंगलवार 8 फरवरी को हो गई है। वहीं इस समारोह को लेकर एक खबर सामने आई है। बता दें कि इस साल के ऑस्कर (Oscar) समारोह में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का सर्टिफिकेट देने की आवश्यकता नहीं होगी। मतलब की वहां जाने वाले लोग बिना कोरोना प्रमाण पत्र लिए जा सकते हैं। इस साल ऑस्कर 27 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

दरअसल 2021 के समारोह में कोरोना को लेकर ठोस कदम उठाया गया था। वहां मौजूद सभी लोगों को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, व्यक्तिगत रूप सख्त कोविड परीक्षण और मास्क लगाना अनिवार्य था। लेकिन इस बार के लिए अकादमी ने अभी तक आधिकारिक कोविड नीति जारी नहीं की है।

Oscar में जानें के लिए वैक्नेसीशन सर्टिफिकेट की जरुरर नही

गौरतलब है कि हाल ही में ऑस्कर में फिल्मों के नॉमिनेशन का एलान हुआ है। बता दें कि नॉमिनेशंस की अनाउंसमेंट ट्रेसी एलिस रॉस और लेस्ली जॉर्डन द्वारा की गई। इस साल भारत की ओर से सूर्या की ‘जय भीम’ (Jai Bhim) और मोहनलाल की ‘मराक्कर’ भी शामिल थी, लेकिन ऑस्कर नॉमिनेशन में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाईं। लेकिन भारत की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द राइटिंग विद फायर’ को 94वें अकेडमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन मिल गया है।

Oscar Nomination
Oscar Nomination

बता दें कि ये भारतीय दर्शकों के लिए खुशी की खबर है। इस डॉक्यूमेंट्री को रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर निर्देशित किया है। इसके साथ-साथ 4 और डॉक्यूमेंट्रीज का चयन हुआ है। जिसमें एटिका और फ्ली भी शामिल हैं।

ऑस्कर 2020 के लिए फिल्म (Gully Boy) नॉमिनेट हुई थी, लेकिन ऑस्कर जीत नहीं पाई। वहीं ऑस्कर 2021 के लिए कई भारतीय फिल्में नॉमिनेशन की दौड़ में थीं, पर मौका मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) को मिला था।‘जलीकट्टू’ का निर्देशन लीजो जोजे पिल्लीस्सेरी (Lijo Jose Pellissery) ने किया है। उन्हें 50वें ‘भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव’में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here