सुकेश चंद्रशेखर Money Laundering मामले में फंस गयी Jacqueline Fernandez, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी ED

Money Laundering: एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज की ओर से एक पटकथा लेखक को उसकी वेब सीरीज की पटकथा लिखने के लिए 15 लाख रुपये की नकद राशि दी थी।"

0
238
मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंची जैकलीन फर्नांडिस
Jacqueline Fernandez

Money Laundering: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ रंगदारी के केस में उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी आज इस मामले में PMLA कोर्ट के सामने एक नया आरोप पत्र दायर कर सकती है। जैकलीन को ED ने 200 करोड़ के वसूली केस में आरोपी बनाया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाने की बात कही है। इस मामले में एजेंसी 36 वर्षीय अभिनेत्री से कई बार पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले आखिरी बार जून में पूछताछ हुई थी। बता दें कि मूल रूप से श्रीलंका के रहने वाली अभिनेत्री जैकलीन ने 2009 में हिंदी फिल्मों में करियर की शुरुआत की।

Jacqueline Fernandez
Money Laundering :Jacqueline Fernandez

Money Laundering: अभिनेत्री के 7.27 करोड़ रुपये अस्थायी रूप से जब्त

ईडी ने अप्रैल में 15 लाख रुपये नकद के अलावा पीएमएलए के तहत अभिनेत्री के 7.27 करोड़ रुपये के फंड को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया था। बताया जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे। ईडी ने तब एक बयान में कहा था, “चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी लंबे समय से सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को उक्त उपहार देने के लिए रखा था।” इन उपहारों के अलावा, चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के करीबी परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर (मौजूदा विनिमय दर के अनुसार लगभग 1.3 करोड़ रुपये) और एयूडी 26740 (लगभग 14 लाख रुपये) की राशि भी दी।

Money Laundering: ED ने लगाया आरोप

एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज की ओर से एक पटकथा लेखक को उसकी वेब सीरीज की पटकथा लिखने के लिए 15 लाख रुपये की नकद राशि दी थी।” ईडी ने आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के लिए उपहार खरीदने के लिए अवैध धन का इस्तेमाल किया, जिसे उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित हाई-प्रोफाइल लोगों को धोखा देकर निकाला था।उस पर आरोप है कि उसने अदिति सिंह और उसकी बहन को फोन पर केंद्रीय गृह सचिव और कानून सचिव के रूप में पेश किया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here