Climate आपातकाल पर Dia Mirza रखेगी अपनी बात, कहा- जलवायु परिवर्तन बने चुनावी मुद्दा

0
332
Dia Mirza
Climate आपातकाल पर Dia Mirza रखेगी अपनी बात, कहा- जलवायु परिवर्तन बने चुनावी मुद्दा (photo: twitter)

अभिनेत्री दीया मिर्जा (Dia Mirza) जलवायु आपातकाल (Climate Emergency) पर चर्चा करने के लिए कल लाइव आएंगी। इस दौरान वह क्लाइमेट में हो रहे चेंज के बारे में सवाल जवाब करेंगी। इससे पहले उन्होनें ने कहा था कि जलवायु परिवर्तन को राजनीतिक वर्ग के लिए चुनावी मुद्दा बनने की जरूरत है। क्योंकि तभी वे पर्यावरण संकट के समाधान की बात करेंगे। पूर्व मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल ने यह भी कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि जलवायु परिवर्तन का मुद्दा उनके दैनिक जीवन से अलग नहीं है।

https://www.instagram.com/p/CWFvtBZj8KO/

“हमारा जीवन पर्यावरण से अलग नहीं है और आप और मैं प्रकृति से अलग नहीं हैं। हमारे सभी कार्यों और उपभोग के पैटर्न पर्यावरण और प्रभाव को प्रभावित करते हैं। इसलिए हमारे अपने व्यक्तिगत मानव स्वास्थ्य … “दुर्भाग्य से, जलवायु संकट अभी तक चुनावी एजेंडा नहीं है। इसे बनने की जरूरत है।

मिर्जा ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में घोषणा की थी कि भारत 2022 तक सभी एकल-उपयोग वाली प्लास्टिक वस्तुओं को समाप्त कर देगा, लेकिन आज तक, जमीनी स्तर पर कोई व्यवहार परिवर्तन नहीं हुआ है।

“हमारे पास वह महान क्षण था जब हमारे प्रधान मंत्री ने उस दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए जहां उन्होंने कहा था कि 2022 तक भारत सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त हो जाएगा। यह एक बड़ी, बड़ी घोषणा थी, लेकिन क्या यह जमीन पर लागू करने योग्य है?”

यह भी पढ़ें: Parineeti Chopra के पास है जूतों का सुंदर कलेक्शन, Sania Mirza ने कमेंट किया Jealous

Ranveer Singh ने Deepika Padukone के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीरें, लुटाया जमकर प्यार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here