लाउडस्पीकर अजान विवाद पर गायिका Anuradha Paudwal बोलीं, ‘भारत में इस तरह की प्रथाओं की क्या आवश्यकता है’

मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल के अनुसार, इसे भारत में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, जैसा कि यह अन्य देशों में है।

0
208
Anuradha Paudwal 
लाउडस्पीकर अजान विवाद पर गायिका Anuradha Paudwal बोलीं

Azaan row: मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) उन हस्तियों में शामिल हो गई हैं जिन्होंने लाउडस्पीकरों पर अज़ान बजाने की प्रथा के खिलाफ आवाज उठाई है। अनुराधा के अनुसार, इसे भारत में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, जैसा कि यह अन्य देशों में है। जी न्यूज़ को दिए एक इंटरव्यू में अनुराधा ने अजान विवाद पर खुलकर अपनी बात रखी हैं। अनुराधा ने कहा कि, वह पूरी दुनिया में रही हैं लेकिन भारत के अलावा ऐसा कही नहीं देखा है। इसे भारत में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, जैसा कि यह अन्य देशों में है।

Anuradha Paudwal 
Anuradha Paudwal 

Anuradha Paudwal ने अजान विवाद पर जताई आपत्ति

इंटरव्यू के दौरान पौडवाल ने यह भी साफ किया कि वह धर्म विरोधी नहीं हैं। हालांकि, उनका दावा है कि इसे जबरन प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि “मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन यहां इसे जबरन प्रोत्साहित किया जा रहा है। वे मस्जिद से लाउडस्पीकरों पर अजान बजाते हैं। अन्य समुदाय सवाल करते हैं कि जब वे लाउडस्पीकरों का उपयोग कर सकते हैं तो अन्य लोग ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं”।

उन्होंने आगे कहा, “मैंने मध्य पूर्वी देशों की यात्रा की है। लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध है। भारत में इस तरह की प्रथाओं की क्या आवश्यकता है? अगर यह प्रथा जारी रही तो लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने लगेंगे। यह असंतोष को जन्म देगा, जो अच्छा नहीं है”।

Anuradha Paudwal 3
Anuradha Paudwal 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी सेलिब्रिटी ने लाउडस्पीकर प्रतिबंध के बारे में बात की है। इससे पहले सिंगर सोनू निगम ने 2017 में लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने हर सुबह लाउडस्पीकर पर अज़ान सुनने के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। सोनू के अलावा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मस्जिदों पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें:

Sushant Singh Rajput केस में सीबीआई ने RTI एप्लिकेंट को जानकारी देने से किया इनकार

Viral Video: लड़की ने Alia Bhatt की आवाज में ऑर्डर किया पिज्जा तो हड़बड़ा गया ऑर्डर लेने वाला, देखें फिर क्या हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here