Happy Birthday Amitabh Bachchan: 80 साल के हुए अमिताभ बच्चन, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं महानायक

0
194
Happy Birthday Amitabh Bachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन आज अपना 80 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बिग बी का जन्मदिन बॉलीवुड में किसी त्योहार से कम नहीं समझा जाता। उनके फिल्मों को फैंस काफी पसंद करते हैं। उन्होंने अपनी इस लंबी जर्नी में सुपरहिट फिल्मों के साथ लगातार फ्लॉप फिल्मों का दबाव भी झेला है। अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदूस्तानी थी, जिसके लिए उन्हें सिर्फ 5 हजार रुपए फीस दी गई थी। लेकिन आज के समय अमिताभ बच्चन करोड़ों रुपए के संपत्ति के मालिक हैं।

Amitabh Bachchan
Happy Birthday Amitabh Bachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 2950 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं बिग बी

अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से लेकर पद्मश्री और पद्मभूषण अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 2950 करोड़ है। और उनका सालाना इनकम 60 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन का मुंबई में एक बंगला भी है जिसका नाम जलसा है। उनका यह बंगला काफी आलिशान है इसके अलावा उनके पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन है। उनके पास 11 से ज्यादा लग्जरी कारें हैं, जिनमें लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल है।

Amitabh Bachchan
Happy Birthday Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन के चाहने वाले भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे, पर किस्मत को यह मंजूर नही था और उन्हें फिल्मों की दुनिया में ला दिया। उन्होंने अब तक 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। बता दें कि 80 साल कि उम्र में लोग काम नहीं बल्कि घर पर आराम करते हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन अभी भी इस उम्र में 16 घंटों से ज्यादा काम करते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Gauri Khan Birthday: 52 की हुईं शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Double XL First Look: फिल्म ‘डबल एक्सएल’ का फर्स्ट लुक आउट, बॉडी शेमिंग के मुद्दों पर बात करती दिखेंगी सोनाक्षी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here