यूपी में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर आज लखनऊ पहुंचे जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने अक्षय कुमार को यूपी में स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बना दिया।

यह घोषणा यूपी के सीएम योगी आदिात्यनाथ ने लखनऊ में स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान की। इतना ही नहीं अब यूपी में अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’  को  भी टेक्स फ्री कर दिया गया है।

लखनऊ में रायबरेली रोड पर आज मिलेनियम स्कूल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अक्षय कुमार ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। इसके क्रम में मुख्यमंत्री के साथ ही अक्षय कुमार तथा अभिनेत्री भूमि पेडेंनकर ने स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों ने साथ स्वच्छता की शपथ ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद झाड़ू लगाकर प्रदेश वासियों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम को दौरान बड़ी संख्या में स्कूल के बच्चों ने भी इस अभियान में शामिल होकर अपनी भागीदारी दिखाई।

बता दें कि अक्षय कुमार अपनी आगामी फिल्म टॉयलेट- एक प्रेम कथाके प्रमोशन के तहत राजधानी पहुंचे थे। यहां उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से सफाई और शौचालय से जुड़े योजनाओं के बारे में बात की और साथ ही वो लखनऊ  ‘क्लेंलिनेस ड्राइव’ प्रोग्राम में भी भाग लेंगे।

योगी आदित्यनाथ के साथ अक्षय कुमार ने खुद तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जहां वो मुख्यमंत्री से बात करते नजर आ रहे हैं। अक्षय कुमार लखनऊ के बाद आगरा जाएंगे जहां लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करेंगे।

गौरतलब है कि अक्षय इससे पहले पीएम मोदी से भी इस फिल्म के सिलसिले में मिल चुके हैं। अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ 11 अगस्त को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here