Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद BYJU’S ने Shahrukh Khan के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

0
485
Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद Byju ने Shahrukh Khan के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी के बाद बायजूस (BYJU’S) ने अपने ब्रांड एंबेसडर, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के विज्ञापनों (Advertisements) को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

शाहरुख खान 2017 से BYJU’S के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं

शाहरुख खान 2017 से बायजू के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। और इसके लिए उन्हें हर साल करीब 3-4 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। हाल ही में, वह कंपनी की लाइव ऑनलाइन ट्यूटरिंग पहल का प्रचार कर रहे हैं, जिसे बायजूस क्लासेस कहा जाता है। इस पर एक टीवी विज्ञापन पिछले साल आईपीएल के साथ-साथ स्कूल आफ्टर-स्कूल लर्निंग सॉल्यूशंस पर केंद्रित किया गया था।  

इसके अलावा शाहरुख खान बिग बास्केट और रिलायंस जियो सहित कई अन्य ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर है। लेकिन बायजू कंपनी इस मामले का सबसे अधिक हमले का शिकार हुआ है। क्योंकि यह एक लर्निंग क्लासेस है। जिसमें बच्चे शामिल रहते है। और इस मुद्दे में उनका बेटा आर्यन ड्रग्स केस में शामिल हैं। जिससे बच्चों पर बुरा असर पड़ सकता है।

बायजूज भारत का सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है। इसने हाल ही में 300 मिलियन रुपए कमाएं है। बता दें कि रविंद्रन ने 2007 में कैट की तैयारी कराने के लिए कोचिंग क्लास शुरू की थी। 2009 में उनके कई छात्र उनके साथ हो गए थे। 2011 में उन्होंने थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड नाम के साथ अपनी कंपनी रजिस्टर्ड की। 2015 में एप लांच करने के बा कंपनी को बड़ी सफलता मिली। इसके बाद दुनियाभर के प्रतिष्ठित निवेशकों ने कंपनी में पैसे लगाए।

2018 में उनकी कंपनी का वैल्यूएशन 1 अरब डॉलर हो चुका था। इस मुफ्त प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन छात्र हैं और सात मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं। नवीनतम IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, संस्थापक बायजू रवींद्रन की कंपनी ने इस साल19% बढ़कर कमाई की है जो कि आज के समय में  24,300 करोड़ रुपये हो गया है

https://twitter.com/Addicted_stan/status/1446852285695361041

ये है पूरा मामला

बता दें कि मुंबई के क्रूज में 2 अक्तूबर को रेव पार्टी चल रही थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी और इसमें करीब तीन दिन तक पार्टी होने वाली थी। पर इससे पहले एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा जिसमें आर्यन खान को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने दावा किया था कि रेड में भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए थे। आर्यन के साथ 8 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: Mumbai Drugs Case: आर्यन समेत 7 आरोपी को मुंबई के आर्थर रोड जेल लेकर पहुंची NCB

Aryan Khan को किल्ला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here