Aryan Khan को किल्ला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

0
589
Aryan Khan
Aryan Khan

Aryan Khan: 5 अक्टूबर से ही बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स मामले में जेल में बंद थे। इस मामले पर कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और 6 अन्य को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट का कहना है कि मामले की अब विशेष एनडीपीएस कोर्ट में सुनवाई होगी। आर्यन खान और 7 अन्य को आगे की रिमांड के लिए मुंबई की अदालत में पेश किया गया था। एनसीबी ने अपने आवेदन में 11 अक्टूबर तक उनकी हिरासत मांगी है।

कल सुबह आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई

वहीं, 17वें आरोपी अचित कुमार को कोर्ट ने नौ अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है। वहीं, अदालत ने कहा है कि वह कल सुबह 11 बजे आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी। एनसीबी से तब तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है। मालूम हो कि आर्यन खान को कल तक न्यायिक हिरासत में एनसीबी कार्यालय में रखा जाएगा। एनसीबी ने आर्यन खान को 3 अक्टूबर को हिरासत में लिया था। 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उन्हें जमानत न देते हुए 7 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

वकील सतीश मानशिंदे आर्यन को बेल दिलाने की कोशिश कर रहे हैं

सलमान खान और रिया चक्रवर्ती का केस लड़ने वाले वकील सतीश मानशिंदे आर्यन को बेल दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि मुंबई के क्रूज में 2 अक्टूबर को रेव पार्टी चल रही थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही था और इसमें करीब तीन दिन तक पार्टी होने वाली थी। पर इससे पहले एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा जिसमें आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने दावा किया था कि रेड में भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए थे। आर्यन के साथ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

सोशल मीडिया यूजर भी दो धड़ों में बंटे

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने उनका जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराया और कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने आर्यन को 1 दिन के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया गया था। इस बीच आर्यन खान को लेकर सोशल मीडिया यूजर भी दो धड़ों में बंटे हुए दिखे। एक धड़ा उन्हें जेल भेजने का विरोध कर रहा था और दूसरा धड़ा उन्हें जेल भेजने के लिए कह रहा था। आज सुबह से ही ट्विटर पर #ReleaseAryanKhan और #SendAryanKhanToJail ट्रेंड हो रहा है।

कोर्ट में अब तक क्या हुआ?

एनसीबी ने कोर्ट के सामने दलीलें दीं थी कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि वह विदेशी ड्रग्स पेडलर के भी संपर्क में था। एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि आर्यन ने अमेरिका में पढ़ाई के दौरान भी ड्रग्स का सेवन किया था। इसलिए इस ड्रग्स मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय एंगल से भी किये जाने की जरूरत है। आखिर में अदालत ने आर्यन खान और अन्य सात आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें: Drugs case: ‘एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज़ में ज़ब्त नहीं हुई, बोलें NCP नेता नवाब मलिक, NCB की जांच पर उठाया सवाल

क्रूज शिप छापेमारी पर NCB का NCP को जवाब, ‘अदालत जाना है तो वे जाएं, हम वहीं देंगे जवाब’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here