Uttarakhand Election 2022: Harak Singh Rawat कांग्रेस में हुए शामिल, भाजपा ने 6 साल के लिए किया था बर्खास्त

0
240
Harak Singh Rawat
Harak Singh Rawat

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से निष्कासित नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। रावत को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया और छह साल के लिए भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था। हरक सिंह रावत ने आज भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जब कांग्रेस 10 मार्च को पूर्ण बहुमत से जीतेगी, तो यह मेरी माफी होगी। भाजपा ने मुझे इस्तेमाल किया।

Uttarakhand Election 2022
Harak Singh Rawat

Uttarakhand Election 2022: रावत ने दिया कांग्रेस को 10 सीटों का आश्वासन

बता दें कि रावत ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को अपने दबदबे का इस्तेमाल करते हुए कम से कम दस सीटें पार्टी के खाते में डालने का आश्वासन दिया था। हालांकि, कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के एक वर्ग हरक सिंह रावत का पार्टी में शामिल होने पर विरोध कर रहे हैं।

harak singh rawat
harak singh rawat

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी रावत को कैबिनेट से हटाने के बारे में राज्यपाल को पत्र लिखा था। बता दें कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने परिजनों को टिकट देने के लिए कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने के बाद उन्हें हाल ही में भाजपा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया था।

कांग्रेस के खिलाफ Harak Singh Rawat ने किया था बगावत

बता दें कि हरक सिंह रावत ने 2016 में हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को अल्पमत में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। रावत ने 2016 में कांग्रेस सरकार के खिलाफ विद्रोह किया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। अब एक बार फिर हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी हुई है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here