UP Election 2022 4th Phase Voting: 9 जिलों की कुल 59 सीटों पर मतदान जारी, BSP चीफ Mayawati ने लखनऊ में डाला वोट

0
317
UP Election 2022 4th Phase Voting: Mayawati
UP Election 2022 4th Phase Voting: Mayawati

UP Election 2022 4th Phase Voting: उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 9 जिलों की कुल 59 सीटों पर मतदान जारी है। इस दौर के मतदान में कई कैबिनेट मंत्रियों, रायबरेली से मौजूदा विधायक अदिति सिंह, साथ ही उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह समेत 624 उम्मीदवारों की किस्मत पर मुहर लगेगी। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है जो शाम 6 बजे तक चलेगा।

Mayawati बोलीं-बसपा को भी मिला पिछड़ा वर्ग और सवर्ण समाज का वोट

सुबह 7 बजे मतदान शुरू होते ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने घर से बाहर निकलकर लखनऊ में वोट डाला। वोटिंग के बाद मायावती ने मीडिया से बात की और मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की। मायावती ने कहा कि मतदाताओं से अपील है कि यह लोकतंत्र का त्योहार है, वे जरूर वोट डालने के लिए बाहर आएं। आपका हर वोट जरूरी है।

UP Election 2022 4th Phase Voting: Mayawati
UP Election 2022 4th Phase Voting: Mayawati

उन्होंने कहा कि परम पावन डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के प्रयासों के कारण ही हमें मतदान का अधिकार मिला है। इसलिए हमें अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। लोकतंत्र के उत्सव में सभी को भाग लेना चाहिए। बसपा को सिर्फ दलितों और मुसलमानों का ही नहीं, बल्कि सबसे पिछड़े वर्ग और सवर्ण समाज का भी वोट मिल रहा है।

UP Election 2022 4th Phase Voting:अजय मिश्रा टेनी की प्रतिष्ठा की भी होगी परीक्षा

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी सीट से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की प्रतिष्ठा की भी परीक्षा होगी।वहीं फोकस उन्नाव पर भी रहेगा जहां कांग्रेस ने उन्नाव रेप पीड़िता की मां को बीजेपी के पंकज गुप्ता से सीट छीनने के लिए उतारा है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here