Weather Update: मौसम हुआ खुशगवार, खिली धूप के बीच चल रही ठंडी हवाएं, दिल्‍ली का AQI बेहद खराब

0
393
weather Update
weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में बुधवार 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सुबह का आगाज खिली धूप के बीच हुआ। हालांकि चल रही ठंडी हवाएं अभी और सताएंगी। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार आने वाले 2 दिनों में तापमान में थोड़ी और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्‍ली, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हवा का स्‍तर (AQI)खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर भारत के कुछ क्षेत्रों में जारी पश्चिमी विक्षोभ के चलते ठंडी हवाएं परेशान करेंगी। वहीं बिहार, झारखंड आदि के तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। यहां के पटना,मुज्‍जफरपुर आदि इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हालांकि कुछ स्‍थानों पर बारिश (Rain) होने की संभावना बनी हुई है।

noida pic 2
Weather Update

Weather Update: कुमाऊं के कुछ भागों में ओलावृष्टि के साथ बूंदाबांदी

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के कारण उत्‍तराखंड के कुमाऊं के कुछ भागों में ओलावृष्टि के साथ बूंदाबांदी क्षेत्र के कुछ भागों में ओलावृष्टि के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। ऐसे में यहां के किसानों को चिंता सता रही है। हल्‍द्वानी, लालकुंआ, उधम सिंह नगर, हल्‍दू आदि में बूंदाबांदी के बाद तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है।

। जबकि यहां के ऊंचाई वाले जिलों में अभी हिमपात (Snowfall) से तापमान में कमी देखने को मिल सकती है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी सहित आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को बादल छाने से तापमान में कमी आ गई है। जबकि जिले के अन्य क्षेत्रों में मौसम सामान्य बना हुआ है। मंगलवार सुबह आसमान में हल्के बादल आए परंतु जल्द ही बादल छंट गए। मुनस्यारी में न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री व अधिकतम सात डिग्री दर्ज किया गया।

Weather Update: दिल्‍ली की हवा बेहद खराब

सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्‍ता बेहद खराब दर्ज की गई है। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (Central Pollution Control Board) के अनुसार पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली का एक्‍यूआई 252 और पीएम 10 दर्ज किया गया। नोएडा का एक्‍यूआई 227 पीएम 10 दर्ज किया गया। फरीदाबाद का एक्‍यूआई 214 पीएम10, गुरुग्राम का एक्‍यूआई 222,पीएम10 और गाजियाबाद का एक्‍यूआई 297 पीएम10 रिकॉर्ड हुआ।

guru 23 feb
Weather Update

Weather Update: चार महानगरों में आज का तापमान

दिल्‍ली 16.4 डिग्री सेल्सियस
मुंबई 19.2 डिग्री सेल्सियस
कोलकाता 19.2 डिग्री सेल्सियस
चेन्‍नई 24 डिग्री सेल्सियस
बेंग्‍लुरु 19.4 डिग्री सेल्सियस
पुणे 15.8 डिग्री सेल्सियस

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here