Goa Election 2022: Arvind Kejriwal पहुंचे गोवा, महिलाओं और युवाओं को लेकर की बड़ी घोषणा

0
330
Assembly Elections 2022
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Goa Election 2022: 5 राज्यों समेत गोवा में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी अगामी गोवा चुनाव पर है। चुनाव के मद्देनजर पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी के बड़े-बड़े नेता गोवा का दौरा कर रहे हैं और पार्टी पूरा जोर लगा रही है। रविवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal गोवा पहुंचे और यहां पर उन्‍होंने जमकर कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा।

Arvind Kejriwal on Goa Election 2022
Arvind Kejriwal on Goa Election 2022

Goa Election 2022 में जनता AAP को चुनेगी

गोवा में AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा की जनता 14 फरवरी को होने वाले चुनावों (Goa Election 2022) को लेकर तैयार है। AAP लोगों की नई उम्मीद है। उनके पास पहले भाजपा और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था लेकिन अब निराश-हताश लोग बदलाव चाहते हैं।

चुनाव से पहले रोजगार को लेकर उन्‍होंने कहा कि AAP ने गोवा की जनता के लिए 13 सूत्री एजेंडा (13-point agenda) तैयार किया है। इसके तहत युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और अगर उन्‍हें काम नहीं मिला तो प्रतिमाह 3,000 रुपये की मदद की जाएगी। वहीं खनन को लेकर उन्‍होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो 6 महीने में भूमि अधिकार प्रदान करेंगे।

फ्री बिजली और पानी दिया जाएगा

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान दिल्‍ली की तरह फ्री बिजली और पानी देने का वादा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से अधिक आयु की महिलाओं को 1,000 रुपये दिए जाएंगे। खेती की समस्याओं का किसानों के साथ बैठकर समाधान निकाला जाएगा। पर्यटन क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा और 24 घंटे फ्री बिजली और पानी दिया जाएगा। सड़कें भी ठीक की जाएगी।

Health Facilities को लेकर केजरीवाल ने कहा कि बेहतर और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए गोवा के हर गांव और जिले में मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल खोले जाएंगे। किसान समुदाय से चर्चा के बाद खेती के मुद्दों को सुलझाया जाएगा। व्यापार प्रणाली को सुव्यवस्थित और सरल बनाया जाएगा। बता दें कि गोवा में चुनाव 14 फरवरी को होगा।

Goa Election 2022
Goa Election 2022

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने की Goa Election 2022 की तारीखों की घोषणा, यहां देखें गोवा में कब होगा चुनाव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here