Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया

0
283
UP Election 2022
Election 2022

Election Commission: देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच चुनाव आयोग (Election Commission) पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। इसलिए चुनाव आयोग ने इन पांच राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। चुनाव आयोग ने शनिवार को इस बाबत मीटिंग में फैसला लिया। हालांकि आयोग ने चुनाव प्रचार करने के दूसरे तरीकों की छूट दी हुई है।

Election Commission ने कोरोना और टीकाकरण की स्थिति का लिया जायजा

Election Commission CEC
Election Commission CEC

शनिवार को हुई मीटिंग में केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ पांच राज्यों के चुनाव अधिकारी शामिल हुए। यही नहीं आयोग द्वारा पांच राज्यों में कोरोना और टीकाकरण की स्थिति की भी समीक्षा की। जिसके बाद आयोग ने फैसला लिया कि मौजूदा पाबंदियां एक और हफ्ते के लिए जारी रहेंगी।

देश में कोरोना की क्या है स्थिति?

corona 3
कोरोना टेस्टिंग।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में लगभग 3.47 लाख नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। इससे एक दिन पहले 3.17 लाख मामले सामने आए थे। इस बीच पॉजिटिविटी रेट 16.41% से बढ़कर 17.94% हो गई है। जबकि राष्ट्रीय Covid-19 रिकवरी रेट घटकर 93.50 प्रतिशत हो गई है।

देश में कोरोना के एक्टिव केस भी 20 लाख के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले आए हैं और 2,51,777 मरीजों की रिकवरी हुईं हैं। वहीं 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है जो कि चिंता में डालने वाला आंकड़ा है।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here