Zomato के COO Gaurav Guptaने छोड़ी कंपनी, शेयरों में आई गिरावट

0
464
gaurav gupta zomato
Zomato के सह-संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) गौरव गुप्ता ने कंपनी छोड़ी

Zomato के सह-संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी गौरव गुप्ता (COO Gaurav Gupta) ने कंपनी छोड़ दी है। इसके बाद से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। Zomato के शेयरों में 1 फीसदी तक की गिरावट आई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Gaurav Gupta के कंपनी छोड़ने के पीछे उनके और Zomato के संस्थापक दीपिंदर गोयल (Zomato Founder Deepinder Goyal) के बीच चला आ रहा विवाद है। गौरव द्वारा शुरू किए गए बिजनेस अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। Gaurav Gupta ने मेल लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि वह कंपनी में शीर्ष कार्यकारी के रूप में छह साल बिताने के बाद अब एक नया अध्याय शुरू करेंगे। हालांकि कंपनी से उनके बाहर निकलने का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। ज़ोमैटो ने कुछ समय पहले ही घोषणा किया था कि वह अपने किराने की डिलीवरी और न्यूट्रास्युटिकल व्यवसाय (खाद्य पदार्थों की बिक्री जो चिकित्सा और स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है) बंद कर देगा। पिछले साल ही कंपनी ने यह व्यवसाय शुरू किया था।

घाटे में चल रहा था Nutraceutical Business

गौरव गुप्ता ने किराना और न्यूट्रास्युटिकल्स व्यवसायों (Nutraceutical Business) को शुरू किया था। ज़ोमैटो के ये सेगमेंट घाटे में चल रहे थे। ज़ोमैटो ने अगस्त में शेयर बाजार में एक असाधारण शुरुआत की और तब से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन कोरोना महामारी के प्रभाव के कारण कंपनी की वित्तीय स्थिति कमजोर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें :

Petrol- Diesel Price Today : Petrol – Diesel की कीमतें आज 9वें दिन भी स्थिर

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Watch 4 Smartwatch, जानिए कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here