FPO को रद्द करने के बाद Gautam Adani बोले- निवेशकों का हित सर्वोपरि

0
156
Gautam Adani
Gautam Adani

Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 20 हजार करोड़ रुपए के फुली सबस्क्राइब्ड FPO (Follow on Public Offer) को रद्द कर दिया। इन्वेस्टर्स का पैसा वापस किया जाएगा। शेयर में आई जबरदस्त गिरावट के बाद अडाणी ग्रुप ने FPO वापस लेने का फैसला लिया है। बता दें कि बुधवार को अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 26.70% गिरकर 2,179.75 पर बंद हुआ था।

Gautam Adani ने जारी किया बयान

एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी ने एक वीडियो शेयर कर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि, ‘पिछले हफ्ते स्टॉक में हुए उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के बिजनेस और उसके मैनेजमेंट में आपका भरोसा हमारे लिए आश्वासन देने वाला है। मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है।’

fn5yluhaaaa6gji 1675273263

आगे उन्होंने कहा, ‘ हम अपने लोगों को रिफंड देने के लिए अपने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स (BRLM) के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी आपके हित के लिए काम कर रही है।’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अडानी ग्रुप की कंपनियों को सात लाख करोड़ रुपये का घाटा लगा है।

Gautam Adani
Gautam Adani

बताते चले कि गौतम अडानी अमीरों की सूची में 15वें नंबर पर खिसक गए हैं। इससे एक सप्ताह पहले अडानी अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। मुकेश अंबानी ने उन्हें पछाड़ दिया है। पिछले साल अप्रैल में अडानी ने अंबानी को पीछे छोड़ दिया था। कुछ दिनों पहले गौतम अडानी की नेटवर्थ में 9.67 अरब डॉलर यानी करीब 78,898 करोड़ रुपये की गिरावट आई थी।

यह भी पढ़ें:

Amit Shah 4 फरवरी को जाएंगे झारखंड, देवघर में करेंगे रैली, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

दुनिया के अमीरों की लिस्‍ट में खिसकी Gautam Adani की रैंक, संपत्ति में हो रही गिरावट,जानिए वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here