दुनिया के अमीरों की लिस्‍ट में खिसकी Gautam Adani की रैंक, संपत्ति में हो रही गिरावट,जानिए वजह

Gautam Adani: जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप की बीते सोमवार को 4 कंपनियों अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी टोटल गैस अडानी पावर और अडानी विल्मर ने लोअर सर्किट छुआ। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 8.51 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ।

0
270
Gautam Adani: top news today
Gautam Adani:

Gautam Adani: शेयर कारोबार में दो दिन पूर्व हुई गिरावट का सीधा असर देश के दिग्‍गज कारोबारी और दुनिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी पर भी पड़ा। बीते सोमवार को इनकी कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। 4 कंपनियों के शेयर्स ने लोअर लिमिट क्रॉस कर ली।

ग्रुप चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 9.67 अरब डॉलर यानी करीब 78,898 करोड़ रुपये की गिरावट आई। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक अडानी की नेटवर्थ अब 120 अरब डॉलर रह गई है। मालूम हो कि हालही में वह 150 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए थे लेकिन अब वह चौथे नंबर पर खिसक गए हैं।

इस साल उनकी नेटवर्थ में 42.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वह एशिया के रईसों की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं।दूसरी तरफ टेस्‍ला के मालिक और अमीर शख्स एलन मस्क को एक दिन में लगभग 25 मिलियन डॉलर यानी 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।

Gautam Adani ki top news
Gautam Adani.

Gautam Adani: 4 बड़ी कंपनियों के शेयर औंधे मुंह गिरे

adani 1
Gautam Adani

Gautam Adani: जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप की बीते सोमवार को 4 कंपनियों अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी टोटल गैस अडानी पावर और अडानी विल्मर ने लोअर सर्किट छुआ। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 8.51 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ। अडानी ट्रांसमिशन में 5.17 फीसदी, अडानी टोटल गैस में 6.96 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी में 8.09 फीसदी, अडानी पोर्ट्स में 4.34 फीसदी, अडानी पावर में 4.99 फीसदी और अडानी विल्मर में 4.99 फीसदी गिरावट आई।
यानी कंपनी के पावरफुल शेयर औंधे मुंह गिरे। अचानक शेयर की कीमतों में आई गिरावट से बिजनेस को भारी नुकसान हुआ। 60 वर्षीय व्यवसायी को करीब 9.67 अरब डॉलर यानी 78,913 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

आपको बता दें कल अदानी टोटल गैस लिमिटेड के शेयर 7.90 फीसदी की गिरावट के साथ 3,076 रुपये पर और अदाणी विल्मर 717.75 रुपये पर बंद हुए। दूसरी ओर अदानी पावर 4.00 प्रतिशत की गिरावट के साथ 354.85 रुपये और अदानी एंटरप्राइजेज 8.42 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,164.75 रुपये पर बंद हुआ।

Gautam Adani:टेस्‍ला के मालिक अभी भी सबसे अमीर लोगों की सूची में आगे

Top news on Elon musk today.
Elon Musk.

Gautam Adani: दूसरी तरफ भारी नुकसान की मार झेल रही एलन मस्‍क की कंपनियों का असर उन पर नहीं पड़ा है।टेस्‍ला के मालिक एलन मस्क अभी भी दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए हैं। उनके पास 223 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

दूसरा स्थान अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को मिला है। उनके पास 139 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। लुइस वुइटन के अध्यक्ष बर्नार्ड अरनॉल्ट 130 बिलियन डॉलर के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here