‘Dhoom 2’ फिल्म को 15 साल पूरे, फैंस ने शेयर किया रितिक रौशन की ‘चोरी’ वाली सीन

0
569
dhoom2
'Dhoom 2' फिल्म को 15 साल पूरे, फैंस ने शेयर किया रितिक रौशन की 'चोरी' वाली सीन (photo: twitter)

आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की फिल्म धूम 2 (Dhoom 2) की रिलीज को आज 15 साल पूरे हो गए हैं। ये फिल्म आज ही के दिन 24 नवंबर, 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को 42 करोड़ रुपए के बजट में तैयार किया था बता दें कि फिल्म ने 151 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी।

फिल्म में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), अभिषेक बच्चन ( Abhishek Bachchan), उदय चोपड़ा ( Uday Chopra) और बिपाशा बसु (Bipasha Basu) लीड रोल में थे। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग ब्राजील में की गई थी। ऋतिक रौशन ने इस फिल्म में बहुत अच्छा किरदार निभाया था। जिसे आज भी हर कोई याद करता है इस एक्शन-थ्रिलर में, उन्होंने अपने कूल चोर के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया था। जिसे आज भी फैंस शेयर कर रहे हैं।

फिल्म में चोरी वाला सीन

यह पूरी फिल्म चोरी पर आधारित है फिल्म के डायमंड चोरी वाले सीन को लोगों ने खूब पसंद किया था इस सीन में एक हिस्टोरिक लोकल म्यूजियम में चोरी करने की योजना बनाई गई थी। फिल्म पीछा करने वाले चोरों के इर्द-गिर्द घूमती है जो बड़ी डकैती करते हैं। उन्होंने पहली फिल्म में जॉन अब्राहम का पीछा किया, और दूसरी फिल्म में ऋतिक रोशन को चुना जहां जॉन ने शब्द के सही अर्थों में ‘प्रतिपक्षी’ की भूमिका निभाई, वहीं ऋतिक एक खलनायक के बजाय एक नायक-विरोधी थे।

ऋतिक ने पिछले साल एक इंस्टाग्राम पोस्ट में साझा किया था

ऋतिक ने पिछले साल एक इंस्टाग्राम पोस्ट में साझा किया था कि फिल्म में उनके भेष और सभी लुक ब्रूस विलिस, पियर्स ब्रॉसनन और अमिताभ बच्चन से प्रेरित थे। इसे फिल्म में उनके द्वारा खेले गए ग्रे शेड्स कहें, उनका तराशा हुआ शरीर, लगभग असंभव डकैती या फिल्म में उनका आर्क, हम इस चरित्र को एक खलनायक होने के लिए प्यार करते थे।

और ऋतिक के शातिर चोर के बराबर एक महिला चोर भी आसान कास्टिंग नहीं थी। लेकिन फिर, यशराज फिल्म्स ने ऐश्वर्या को इमेज मेकओवर भी दिया। इससे पहले हमने ऐश्वर्या को हम दिल दे चुके सनम और देवदास में लड़की-नेक्स्ट-डोर की भूमिका निभाते हुए देखा था। धूम 2 ने उनका सेक्सी साइड खोल दिया।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor की फिल्म ‘Rockstar’ के 10 साल पूरे, फैंस ने शेयर किए यादगार डायलॉग्स

Sooryavanshi Box Office Collection: Akshay Kumar की एक्शन ड्रामा फिल्म ने दुनिया भर में 275 करोड़ की कमाई की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here