Karnataka Election Result 2023: बीजेपी की करारी हार के बाद कांग्रेस की बैठक, सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार ने खड़गे से की मुलाकात

0
81
Karnataka Election Result 2023
Karnataka Election Result 2023

Karnataka Election Result 2023: कांग्रेस को कर्नाटक में प्रचंड बहुमत मिली है। राज्य में पार्टी ने कुल 132 सीटें जीती हैं। अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कांग्रेस अगला मुख्यमंत्री किसे चुनेगी। बीजेपी को 70 से भी कम सीटें मिली हैं। इस बीच पीएम मोदी ने भी कांग्रेस को बधाई दी है। सीएम बसवराज बोम्मई ने स्वीकार किया है कि पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि वह भाजपा की हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने कहा, “हम अपनी गलतियों का विश्लेषण करेंगे और संसदीय चुनावों में वापसी करेंगे।” इस बीच, नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “नफरत का बाजार बंद हो गया है, मोहब्बत की दुकान खुल गई है।” कांग्रेस के नाताओं ने पीसी की है।

karnataka Election Result: कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक जारी

मल्लिकार्जुन खरगे के घर कांग्रेस नेताओं के अहम बैठक जारी है. सिद्दारमैया, डीके शिवकुमार, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला बैठक में शामिल है। सीएम पद को लेकर बैठक में चर्चा होने की जानकारी है। 7 बजे कांग्रेस नेताओं की पीसी होगी. कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।

बता दें कि पिछला एक दशक कांग्रेस के लिए बहुत ही बुरा रहा है। इस दौरान चुनाव दर चुनाव कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। इसके साथ ही इस दौरान उसे हिमाचल और राजस्थान को छोड़ दें, तो कई राज्यों में हार का सामना करना पड़ा था। इन 10 सालों में दो बार 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव हुए। दोनों बार ही कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। 2014 के लोकसभा चुनाव में तो कांग्रेस ने अब तक का अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया। उसे सिर्फ़ 44 सीटें हासिल हो पाई। वहीं 2019 में भी कांग्रेस के प्रदर्शन में कोई ख़ास सुधार नहीं हुआ और वो 52 सीट ही ला पाई। सामने है 2024 लोकसभा चुवाव। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का सूखा खत्म होता दिख रहा है। कर्नाटक में मोदी मैजिक को फेल करने वाले राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here