सिफर से शिखर तक का सफर तय करने वाली भारतीय जनता पार्टी का आज 38 वां स्थापना दिवस और 37 वां जन्म दिवस है। इस मौके पर पीएम मोदी ने प. दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हें पूरी निष्ठा से जनता के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ब्लाग पर कहा कि ”मैं देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देता हूं। हम गर्व से बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत को याद करते हैं। देशभर के लोगों ने बीजेपी पर जो विश्वास कायम किया हैं। उसके लिए हम निरंतर गरीबों और पिछड़ो की सेवा करते रहेंगे।”

बीजेपी 6 अप्रैल 1980 से पहले जनसंघ के रुप में जानी जाती थी। लेकिन 1975 आपातकाल लगने के दौरान जनसंघ और अन्य पार्टियों ने मिलकर एक नए पार्टी बनाई जो कि बीजेपी कहलाई। जिसके बाद बीजेपी के प्रथम पीएम अटल बिहारी वाजपेयी चुने गए। अब बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर उसी स्थान से शुरुआत करेगी जहां पार्टी को 2014 के चुनावों में  हार मिली थी, माना जा रहा है कि बीजेपी की असली विकास की मुहर 2019 के लोकसभा चुनाव में लगेगी।

दूसरी तरफ यूपी में सख्त तेवर के साथ सीएम योगी आज अपनी बैठक जारी रखेंगे। जिसमें वह आज छह विभागों के कामों का विवरण अधिकारियों से लेंगे आज योगी सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग की समीक्षा करेंगे।

एपीएन के खास शो मुद्दा में आज इन्हीं पहलुओं को लेकर चर्चा की गई कि 37 साल में बदल गया बीजेपी के 2 से 282 सांसदों तक का पथरीला सफर और योगी के पास है विकास का कौन सा है ब्रह्मास्त्र?” इस चर्चा को लेकर अलग अलग क्षेत्र के विशेषज्ञों जैसे सुरेन्द्र राजपूत (प्रवक्ता, कांग्रेस), हरीश श्रीवास्तव (प्रवक्ता, बीजेपी), गोविंद पंत राजू (सलाहकार संपादन, APN) और जगदेव सिंह (प्रवक्ता, सपा) ) ने अपने मत को रखा। शो का संचालन एंकर अनंत त्यागी ने किया।

सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि बीजेपी को मैं उनके 37 साल के सफर की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने 2 से 282 सांसदों तक का सफर तय किया हैं। लोकतंत्र की बहुलता को कांग्रेस ने विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए चलाया है, जिसका परिणाम आज बीजेपी के रुप में देखा जा सकता है। उन्होंने यूपी सीएम योगी को लेकर कहा कि सपा, कांग्रेस और बीजेपी सभी पार्टियों को संविधान के तहत चलना होगा, क्योंकि इसके विरोध से कोई पार्टी नहीं चल सकती और न जनता चलने देगी।

हरीश श्रीवास्तव ने सपा प्रवक्ता पर तंज कसते हुए कहा कि सपा ने कितना विकास किया है इसका जवाब जनता पहले ही दे चुकी हैं। मैं बीजेपी के नववर्ष को लेकर उनका आभार व्यक्त करता हूं कि वह सदैव जनहित और देश के प्रति निरंतर कार्य करते रहे। हम एक अच्छा सुशासन कायम करेंगे।

गोविंद पंत राजू ने कहा कि बीजेपी का सफर भारतीय राजनीति की वैचारिक दिशा के लिए एक महत्वपूर्ण सफर रहा है। भारत में कांग्रेस की एकाधिकार को चुनौती देने का काम बीजेपी ने किया है क्योंकि बीजेपी के सफर में कांग्रेस की भूमिका बेहद अहम रही, खासकर 1975 का आपातकाल! रही बात यूपी की तो सरकार अगर अवैध वस्तुओं को बंद करने के लिए सख्त कदम उठा रही है तो यह स्वागत योग्य कदम है।

जगदेव सिंह ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव का गणित बीजेपी ने नहीं बल्कि आरएसएस और पीएम मोदी ने मिलकर खेला है। रही बात यूपी की तो यूपी में धर्म, जाति और गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here