Stabbing Incident in Canada: कनाडा में चाकूबाजी ने ली 10 की जान, PM Trudeau ने घटना को बताया भयावह, अलर्ट जारी…

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक संदिग्ध हमलावरों की पहचान डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन के रूप में की गई है।

0
212
Stabbing Incident in Canada
Stabbing Incident in Canada

Stabbing Incident in Canada: कनाडा के सस्केचेवान(Attacks in Saskatchewan) से जानलेवा चाकूबाजी की घटना सामने आई है। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। वहीं, मामले में पुलिस को दो संदिग्धों की तलाश है। पुलिस ने क्षेत्र में अलर्ट जारी कर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी है। वहीं, इस घटना को कनाडा के पीएम जस्टीन ट्रू़डो (PM Justin Trudeau) ने भयावह बताया है।

काले रंग के कार में सवार थे हमलवार

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय समय रविवार सुबह 8.20 बजे के करीब चाकूबाजी की घटना हुई। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक संदिग्ध हमलावरों की पहचान डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन के रूप में की गई है। दोनों लगभग 30-31 साल के हैं और उनके बाल काले और आंखें भूरी हैं। बताया गया कि वे दोनों काले रंग की कार निसान से आए थे और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

लोगों पर करने लगे ताबड़तोड़ हमला

सस्केचेवान की सहायक कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि चाकूबाजी करने वाले दो संदिग्ध लोग हैं। वे पहले कुछ लोगों को निशाना बनाकर चाकू से हमला करने लगे। इसके बाद वे ऐसे ही लोगों पर ताबड़तोड़ हमला करने लगे। उन्होंने बताया कि हमला क्यों किया गया, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पायी है। फिलहाल, पुलिस दोनों संदिग्धों की तलाश में छापेमारी कर रही है। रोंडा ब्लैकमोर के अनुसार हमले में 10 लोगों की मारे जाने की खबर है, वहीं 15 से अधिक लोग जख्मी हैं।

पीएम ट्रूडो ने हमले को बताया भयावह

कनाडा के पीएम जस्टीन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने ट्वीट कर कहा कि “आज सस्केचेवान में हुए हमले भयावह और दिल को दहला देने वाले हैं। मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जिन्होंने हमले में अपनों को खोया है या जो जख्मी हुए हैं।” पीएम ट्रू़डो ने कहा कि हम हर स्थिति पर नजदीक से नजर बनाए हुए हैं। हमने सभी से स्थानीय प्रशासन के द्वारा दिए जा रहे अपडेट्स को फॉलो करने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं।

यह भी देखें:

बांग्लादेश की पीएम Sheikh Hasina ने भारत को बताया सच्चा दोस्त, जताया प्रधानमंत्री मोदी का आभार

श्रीलंका लौटे पूर्व राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksa, भारी प्रदर्शन के बीच थाईलैंड हुए थे रवाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here