बांग्लादेश की पीएम Sheikh Hasina ने भारत को बताया सच्चा दोस्त, जताया प्रधानमंत्री मोदी का आभार

भारत के चार दिवसीय दौरे पर 5 सितंबर को आ रही हैं बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना, दौरे से पहले उन्होंने भारत को बताया सच्चा दोस्त

0
206
Sheikh Hasina
Sheikh Hasina ने भारत को बताया सच्चा दोस्त

Sheikh Hasina: भारत दौरे से पहले बांग्लादेश की पीएम (PM of Bangladesh) शेख हसीना ने एक इंटरव्यू में भारत को अपना सच्चा दोस्त बताया है। उन्होंने इस दौरान भारत सरकार की जमकर तारीफ भी की। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच, बांग्लादेश के छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत का आभार जताया।

Sheikh Hasina 1f
बांग्लादेश की पीएम Sheikh Hasina

5 सितंबर को चार दिवसीय भारत दौरे पर आ रही हैं Sheikh Hasina

बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना 5 सितंबर को भारत के चार दिवसीय यात्रा (Sheikh Hasina on India Tour)पर आ रही हैं। इस दौरान भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच व्यापार, सुरक्षा समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। इसी बीच शेख हसीना का एक इंटरव्यू में भारत को लेकर की गई तारीफ सुर्खियों में है। एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में Sheikh Hasina ने कहा कि भारत, बांग्लादेश का ‘टेस्टेड फ्रेंड’ है। उन्होंने कहा, भारत ने मुश्किल घड़ी में साथ दिया है।

Sheikh Hasina ने ‘वैक्सीन मैत्री’ कार्यक्रम को सराहा

पीएम शेख हसीना ने कोरोना काल में भारत द्वारा चलाए गए वैक्सीन मैत्री कार्यक्रम की प्रसंशा करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के तहत भारत ने पड़ोसी देशों को कोरोना काल में वैक्सीन प्रदान की। इस पहल के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और भारत सरकार की तारीफ की।

मुश्किल वक्त में भारत ने दिया साथ

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आगे कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहती हूं। रूस-यूक्रेन के बीच जारी भीषण जंग में वहां हमारे कई छात्र फंस गए थे। वे जंग से बचने के लिए पोलैंड चले गए, लेकिन भारत जब अपने छात्रों को वहां से निकाल रहा था, तो उस दौरान भारत ने हमारे भी छात्रों को युद्ध के मुश्किल समय से बाहर निकाल कर घर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि मुश्किल की घड़ी में भारत ने हमेशा ही हमारा साथ दिया है। इससे मालूम होता है कि हमारी दोस्ती कितनी मजबूत है।

मतभेदों को बातचीत से करेंगे हल

पीएम शेख हसीना ने कहा कि पड़ोसी होने के नाते हमारे बीच कई मतभेद भी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें हम आपसी बातचीत के माध्यम से हल कर सकते हैं। उन्होंने पड़ोसी देशों के बीच मजबूती से सहयोग बनाए रखने की बात भी कही।

ये भी पढ़ें:

Britain News: ब्रिटेन में नए PM के नाम की घोषणा जल्‍द, लिज ट्रस और ऋषि सुनक के बीच रोचक मुकाबले के साथ चुनाव प्रक्रिया पूर्ण

श्रीलंका लौटे पूर्व राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksa, भारी प्रदर्शन के बीच थाईलैंड हुए थे रवाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here