होम विदेश डील से Elon Musk ने खींचे अपने हाथ तो Twitter ने भी...

डील से Elon Musk ने खींचे अपने हाथ तो Twitter ने भी उठा लिया ये कदम, अब अदालत में होगा आमना-सामना

Elon Musk Twitter Deal: कुछ दिन पहले टेस्ला के मालिक मस्क ट्विटर को खरीदने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे। इस डील के लिए मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का भारीभरकम पेशकश की थी। लेकिन अब मामला उलटा पड़ गया है।

Twitter deal: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के साथ 44 अरब डॉलर की डील कैंसल करने की घोषणा की है। डील कैंसल होने की खबर सुर्खियों में है। अब खबर आ रही है कि ट्विटर अचानक से सौदा कैंसल करने के बाद उन्हें आसानी से छोड़ने के मूड में नहीं है। ट्विटर मस्क को अदालत में घसीटने की तैयारी में है।

Twitter
Twitter deal

Twitter: मुकदमा दायर करेगी कंपनी

खबर के मुताबिक, ट्विटर ने इस काम के लिए न्यूयॉर्क की टॉप लीगल फर्म Wachtell, Lipton, Rosen और Karz LLP को हायर किया है। बताया जा रहा है कि ट्विटर अगले हफ्ते डेलावेयर में मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर करेगी। वहीं मस्क ने भी तैयारी कर ली है। उन्होंने लॉ फर्म Quinn Emanuel Urquhart और Sullivan को हायर किया है। हालांकि, एलन मस्क ने सोमवार को ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर के सौदे को छोड़ने के बाद मुकदमा चलाने की धमकी का मजाक उड़ाया है।

Elon Musk
टि्वटर के नए मालिक

ट्विटर और मस्क विवाद के बीच कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि 16 साल पुरानी सोशल मीडिया कंपनी के पास मस्क के खिलाफ एक मजबूत कानूनी मामला है, लेकिन लंबी अदालती लड़ाई के बजाय वह फिर से बातचीत या समझौते का विकल्प चुन सकती है।

बता दें कि मस्क ने इससे पहले शनिवार को ट्विटर के साथ 44 अरब डॉलर की डील कैंसल करने की घोषणा की थी। मस्क ने दावा किया कि ट्विटर ने इस डील की शर्तों को नहीं निभाया इस वजह से वो डील कैंसल कर रहे हैं। इसके बाद ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने कहा था कि ट्विटर मस्क की शर्तों के मुताबिक इस ट्रांजैक्शन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इसे लागू करने के लिए वो अदालत तक जाएंगे।

Elon Musk Twitter Deal: पलट गया मामला

बता दें कि कुछ दिन पहले टेस्ला के मालिक मस्क ट्विटर को खरीदने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे। इस डील के लिए मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का भारीभरकम पेशकश की थी। लेकिन अब मामला उलटा पड़ गया है। डील के कैंसल होने के बाद अब यह लड़ाई अदालत में चलेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Delhi Liquor Scam को लेकर CBI ने दर्ज की FIR, मनीष सिसोदिया समेत 15 के नाम शामिल

Delhi Liquor Scam: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी घोटाले पर अपनी प्राथमिकी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों को आरोपी बनाया है।

जल्द लॉन्च होने जा रहा है iPhone 14, मिलेंगे दमदार फीचर्स, साथ ही वॉच भी होगी खास

Apple iPhone 14: ऐपल की लेटेस्ट आईफोन सीरीज आईफोन 14 को लेकर लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Kailash Vijayvargiya ने दिया विवादित बयान, बोले- “नीतीश कुमार ऐसे पाला बदलते हैं जैसे लड़कियां बॉयफ्रेंड बदलती हैं”

Kailash Vijayvargiya: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 25 दिनों बाद अमेरिका से इंदौर लौटे। भारत आते ही वो विवादों में घिर गए।

गोवा देश का पहला ‘हर घर जल’ प्रमाणित राज्य घोषित, जानिए कहां तक पहुंचा हर घर में नल से पानी देने वाला जल जीवन...

गोवा और दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के सभी गांवों के लोगों ने अपने गांव को 'हर घर जल' के रूप में घोषित किया है.

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here