National Herald Case: सोनिया गांधी को ED ने किया तलब, 21 जुलाई को होगी पूछताछ

0
310
National Herald Case
National Herald Case: सोनिया गांधी को ED ने किया तलब

National Herald Case: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED ने फिर तलब किया है। बता दें कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में सोनिया गांधी को 21 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। गौरतलब है कि इससे पहले सोनिया गांधी ने ईडी से पूछताछ को लेकर पेश होने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी थी। उस समय बताया गया था कि कोरोना से जूझ रहीं सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है।

National Herald Case

National Herald Case: ED ने की थी, राहुल गांधी से लगभग 50 घंटे तक पूछताछ

बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। जहां इस दौरान राहुल गांधी से लगातार ईडी की पूछताछ का कांग्रेस ने जमकर विरोध किया था। जहां कांग्रेस का कहना था, कि सांसद को इस तरह से परेशान नहीं किया जा सकता है। दावा किया गया कि इस दौरान उनसे लगभग 100 सवालों के जवाब लिए गए। राहुल गांधी के ईडी के सामने पेश होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने जमकर विरोध किया था। दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं की गिरफ्तारी भी हुई थी।

National Herald Case

बता दें कि जिस नेशनल हेराल्ड केस की वजह से राहुल गांधी का ED के सवालों से सामना हुआ, उसकी शुरुआत 10 साल पहले 2012 में हुई थी, जब सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में केस दर्ज कराया था। स्वामी ने आरोप लगाया था कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वसूली के अधिकार हासिल करने के लिए सिर्फ 50 लाख रुपये का भुगतान किया था, जो एजेएल पर कांग्रेस का बकाया था।

संबंधित खबरें…

National Herald Case: राहुल गांधी की मांग ED ने मानी, अब 17 नहीं 20 जून को होंगे पेश

National Herald Case में ED ने की राहुल गांधी से पूछताछ, जानिए क्या है मामला…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here