National Herald Case: राहुल गांधी की मांग ED ने मानी, अब 17 नहीं 20 जून को होंगे पेश

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल की अर्जी मंजूर कर ली है। अब उनसे शुक्रवार की बजाय सोमवार (20 जून) को पूछताछ की जाएगी।

0
228
rahul gandhi
rahul gandhi

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के लिए राहत भरी खबर आई है। प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल की अर्जी मंजूर कर ली है। उनसेे शुक्रवार की बजाय सोमवार (20 जून) को पूछताछ की जाएगी।मालूम हो कि ईडी ने शुक्रवार को चौथी बार राहुल को तलब किया था। इस बीच राहुल गांधी ने ईडी से उनकी मां सोनिया गांधी की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें 17 से 20 जून तक पूछताछ के लिए पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया था। जिसे ईडी ने मानते हुए उन्हें समय दे दिया।

rahul gandhi ed questioning
Rahul Gandhi in National Herald Case

National Herald Case: राहुल गांधी से आज नहीं होगी पूछताछ

बता दें कि, तीन दिनों में हुए 30 घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ED से अगली पूछताछ के लिए सोमवार तक का समय मांगा था। ईडी ने राहुल गांधी की इस मांग पर विचार करते हुए उन्हें सोमवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा। बता दें कि, शुक्रवार को राहुल गंधी से उनकी यंग इंडिया हिस्सेदारी से जुड़े डॉक्यूमेंट के आधार पर करीब 35 सवाल पूछे गए थे।

rahulgandhied 1655361666
Rahul Gandhi in National Herald Case

देशभर में हो रहा प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की राहुल गांधी से की जा रही गहन पूछताछ से कार्यकर्ताओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी दिन भर तरफ पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया। कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर के बाहर इकट्ठा होने शुरू हो गए थे। पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प भी हुई। इसी बीच पुलिस कांग्रेस दफ्तर के अंदर घुस गई, जहां प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया ले लिया गया।

इसी क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू में भी जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसी कार्यकर्ता जम्मू में कांग्रेस के दफ्तर के बाहर से राजभवन की तरफ जा रहे थे। इससे पहले ही पुलिस ने पूरे कांग्रेस दफ्तर के आसपास बैरिकेडिंग की और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को राजभवन की तरफ जाने नहीं दिया।

Screenshot 2022 06 17 105533
Congress Leader protest

कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

कई जगहों पर कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सभी लोगों को एहतियातन हिरासत में ले लिया। लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए राजभवन की तरफ बढ़ रहे थे, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई ।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here