Drone Attack In Abu Dhabi: संदिग्ध ड्रोन हमले में 3 लोगों की मौत और 6 घायल, हौथिस ने ली हमले की जिम्मेदारी

0
242
Drone Attack In Abu Dhabi
Drone Attack In Abu Dhabi

Drone Attack In Abu Dhabi: सोमवार को अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के पास 3 ऑयल टैंक में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं 6 लोग घायल है। अमिरात पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार को अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) के डिपो के पास तीन ईंधन टैंक में विस्फोट हो गया। शुरूआती जांच में इस घटना के पिछे ड्रोन हिट की संभावना जताई गई है।

Drone Attack In Abu Dhabi: ड्रोन हिट के कारण ऑयल टैंकों में विस्फोट

अमिरात पुलिस ने मीडिया को बताया कि सोमवार को एमिरती राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी एडीएनओसी के ईंधन डिपो के पास मिसफा इलाके में ऑयल टैंको में विस्फोट हो गया, वहीं इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी के नए हवाई अड्डे के निर्माण क्षेत्र में एक छोटी सी आग लग गई। शुरूआती जांच के अनुसार, विस्फोट एक ड्रोन हिट के कारण हुआ है। रिपोर्टों के मुताबिक, अबू धाबी में संदिग्ध ड्रोन हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में 2 भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं।

Drone Attack In Abu Dhabi
Drone Attack In Abu Dhabi

Drone Attack In Abu Dhabi: हमले में 2 भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत

बता दें कि इस घटना को हौथी समूह ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अंदर भयंकर हमला बताया है और इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अमिरात पुलिस के हवाले से एक सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि टैंकर विस्फोटों में तीन लोग मारे गए हैं। मारे गए लोगों में दो भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल है। अबू धाबी पुलिस ने कहा कि तेल कंपनी एडीएनओ के भंडारण सुविधाओं के पास औद्योगिक मुसाफ्फा इलाके में तीन ईंधन टैंकरों में विस्फोट हुआ था।

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जांच से संकेत मिला है कि ड्रोन से संबंधित छोटी उड़ने वाली वस्तुओं का पता चला है, जो दो क्षेत्रों में गिर गईं और संभवत: वही विस्फोट और आग का कारण बनीं। उन्होंने कहा कि घटनाओं से कोई महत्वपूर्ण नुकसान नहीं हुआ है। हौथी सैन्य प्रवक्ता याहिया सारे ने कहा कि समूह ने संयुक्त अरब अमीरात में गहरा हमला किया,एक ट्वीट में कहा कि “आने वाले घंटों में” संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ हमले के विवरण के बारे में एक घोषणा की जाएगी।”

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here