Singer R Kelly को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के मामले में 30 साल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला…

Singer R Kelly को एक लंबे समय से नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को फंसाकर उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के मामले में 30 साल की सजा सुनाई गई।

0
287
Singer R Kelly को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के मामले में 30 साल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला...
Singer R Kelly को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के मामले में 30 साल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला...

न्यूयॉर्क के बदनाम आर एंड बी Singer R Kelly को बुधवार को 30 सालों की सजा सुनाई गई है। दरअसल, सिंगर एक लंबे समय से नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को फंसाकर उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करता था। यह मामला एक साल पहले ही जूरी ने कोर्ट में दर्ज करा दिया था जिसपर बुधवार को ब्रुकलिन संघीय अदालत के जज एन डोनेली ने सुनवाई करते हुए 55 साल के सिंगर को अगले 30 वर्षों की सजा सुनाई है।

FWdCpFIXgAMF70W?format=jpg&name=small

यचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट से सिफारिश की गई थी कि “I Believe I Can Fly” के Singer R Kelly को कम से कम 25 सालों के लिए जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए क्योंकि ऐसे लोग समाज के लिए खतरा हैं। यह सुनवाई सितंबर में दर्ज कराए गए मामले को लेकर हुई जिसमें सिंगर आर केली को सभी नौ आरोपों में दोषी पाया गया है। इसमें सबसे बड़ा आरोप रैकेटियरिंग का था।

Singer R Kelly के खिलाफ पेश हुए 45 गवाह

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि Singer R Kelly ने उनको कई तरह की धमकियां दी थीं जिसमें उसने कई पीड़ितों को तो उनका करियर तक बर्बाद करने की धमकी भी दे दी थी। सिंगर केली को किसी भी कानून व्यवस्था का डर नहीं था।

न्यूयॉर्क में केली की सजा को #MeToo आंदोलन के लिए एक मील का पत्थर के रूप में देखा जा रही है। यह पहली बार ही था जब केली को दशकों से महिलाओं और बच्चों पर किए गए दुर्व्यवहार के लिए अपराधी साबित किया गया है। कोर्ट में केली के अपराध को साबित करने के लिए 45 गवाहों को पेश किया गया था जिसमें 11 पीड़ित महिलाएं व नाबालिग थी।

संबंधित खबरें:

America News: ट्रक में बंद 46 लोगों की लाश मिलने से हड़कंप, मानव तस्करी के दौरान मारे जाने की संभावना

पाकिस्‍तान में मचा बवाल, Imran Khan के बेडरूम में SPY कैमरा लगाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया जासूस

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में खत्म होने की कगार पर पेट्रोल-डीजल, 2 महीने में तीसरी बार बढ़ी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here