Coronavirus in China: चीन के शंघाई में कोरोना के 27 हजार से ज्‍यादा मामले आए सामने, भुखमरी से लोग बेहाल

Coronavirus in China: चीन में बनाए गए क्‍वारंटीन सेंटर खचाखच फुल हो चुके हैं। ऐसे में यहां के स्कूलों और दफ्तरों की इमारतों को अब क्‍वारंटीन सेंटर में तब्‍दील किया जा रहा है।

0
332
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Coronavirus in China: चीन का फाइनेंशियल हब कहे जाने वाले शंघाई में कोरोना वायरस ने कहर बरपाया है।पिछले 24 घंटे के दौरान यहां कोविड के 27 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में यहां भुखमरी और कमजोर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं से लोग बेहाल हैं।ये मामले तब सामने आए हैं जब एक दिन पहले ही राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ‘सख्ती’ बरतने की बात कही थी।

Coronavirus in China
Coronavirus in China

Coronavirus in China: जीरो कोविड पॉलिसी के तहत लगाया लॉकडाउन

गौरतलब है कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए यहां जीरो कोविड पॉलिसी के तहत लॉकडाउन लगाया गया था। करीब ढाई करोड़ की आबादी वाले शंघाई में लोग अपने घरों के अंदर कैद हैं, बावजूद इसके मामलों मे गिरावट नहीं आ रही है। यहां मामलों में आई तेजी की वजह ओमिक्रॉन वायरस को माना जा रहा है।

Coronavirus in China
Coronavirus in China

क्‍वारंटीन सेंटर हुए फुल, स्कूलों और दफ्तरों की इमारतों में बनाए जा रहे क्‍वारंटीन सेंटर
चीन में बनाए गए क्‍वारंटीन सेंटर खचाखच फुल हो चुके हैं। ऐसे में यहां के स्कूलों और दफ्तरों की इमारतों को अब
क्‍वारंटीन सेंटर में तब्‍दील किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इन केंद्रों के अंदर संक्रमण से बचाव की कोई व्‍यवस्‍था नहीं है। न ही पर्याप्‍त मात्रा में भोजन है और न ही पेयजल।

भूख से बेचैन हुए जीव
यहां बने चिड़ियाघर का भी बुरा हाल हो गया है। इनमें रखे गए जीव, जंतु और पांडा भुखमरी से परेशान हैं। कोरोना के चलते लगे सख्‍त लॉकडाउन के बीच चिड़ियाघर घूमने कोई आ नहीं रहा। ऐसे में यहा रखे गए प्र‍ाणियों की सुध न ही यहां के प्रशासन को है और न ही यहां की सरकार को।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here