China Plane Crash Update: चीन विमान क्रैश के पीछे रची गई थी साजिश, ब्लैक बॉक्स डाटा में हुआ खुलासा

China Plane Crash Update: China Jet Crash: चीन में मार्च महीने में हुए एक विमान हादसे की जांच में इस बात का खुलासा किया गया है कि चाइना ईस्टर्न जेट को जानबूझकर क्रैश कराया गया था. जिससे कि उसमें सवार 132 लोगों की मौत हो गई थी.

0
262
China Plane Crash Update
China Plane Crash Update

China Plane Crash Update: इस साल मार्च में चीन में हुए विमान हादसे को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के मुतााबिक दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न जेट विमान का क्रैश होना कोई हादसा नहीं बल्कि साजिश थी। इस विमान दुर्घटना में 123 यात्रियों के साथ 9 क्रू मेंबर की मौत हो गई थी।

Boeing Plane

China Plane Crash Update: ब्लैक बॉक्स से हुआ खुलासा

रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रैश के बाद मलबे से बरामद किए गए ब्लैक बॉक्स की जांच करने से पता चला है कि कॉकपिट में किसी ने जानबूझकर जेट को दुर्घटनाग्रस्त किया है। जांच के दौरान एक अधिकारी ने बताया था कि विमान में किसी तरह की तकनीकी खराबी का संकेत नहीं मिला है। ब्लैक बॉक्स से पता चला है कि किसी ने विमान के साथ छेड़छाड़ की है और जानबूझकर विमान को तेजी से नीचे गिराया है। हालांकि, अब तक विमान निर्माता बोइंग कंपनी और NTSB (National Transportation Safety Board) ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

BOEING

China Plane Crash Update: साजिश के पीछे किसका हाथ

चीन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में मार्च में एक बोइंग विमान 737-800 गुआंग्शी के पहाड़ों के बीच क्रैश हो गया था। इस विमान में 123 यात्री सवार थे। हादसे में 123 यात्री और 9 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि पिछले 28 सालों में ये विमान हादसा चीन के लिए सबसे घातक रहा है। हालांकि, प्रशासन के मन में अब भी यह सवाल बना हुआ है कि इस साजिश के पीछे किसका हाथ है।

संबंधित खबरें:

China Boeing Airplane Crash: China का Boeing विमान 737 दुर्घटना का हुआ शिकार, 133 यात्री थे सवार, चारों तरफ फैला धुआं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here