Afghanistan Blast: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर तेज धमाका, 2 रूसी राजनयिक समेत कई लोगों की मौत

0
251
APN News Live Updates
Afghanistan Blast: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर तेज धमाका, 2 रूसी डिप्लोमैट्स समेत कई लोगों की मौत

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर विस्फोट किया गया है। बताया जा रहा है इस बार ये भीषण धमाका काबुल में स्थित रूसी दूतावास के पास किया गया है। खबरों के मुताबिक इस धमाके में 2 रूसी डिप्लोमेट समेत 20 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, जानकारी यह भी दी जा रही है कि मौके पर ही हमलावर की भी मौत हो गई है।

Afghanistan Blast
Afghanistan Blast

Afghanistan Blast: इलाके में मची अफरा तफरी

दरअसल, यह बम धमाका अफगानिस्तान के काबुल में रूसी एम्बेसी के बाहर हुआ, जहां लोग वीजा के लिए इंतजार कर रहे थे। इस बम धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल था। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे। सुरक्षाबलों की ओर से घटना को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है।

Afghanistan Blast: पहले भी हो चुके हैं कई हमले

आपको बता दें, बीते शनिवार को भी दक्षिणी हेलमंद प्रांत के नाद अली जिले में विस्फोटक उपकरण फटने से तीन बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। यह बच्चे इसे खेलने वाली गेंद समझकर स्कूल ले गए थे जहां यह फट गया और बड़ा हादसा हो गया। इससे पहले पिछले शुक्रवार को पश्चिमी अफगानिस्तान के शहर हेरात की गुजरगाह मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती धमाका हुआ था जिसमें मस्जिद के इमाम मुजीब रहमान अंसारी समेत 18 लोग मारे गए थे और 23 लोग घायल हुए थे।

Afghanistan Blast
Afghanistan Blast

वहीं, इससे पहले 17 अगस्त को काबुल की एक मस्जिद में धमाका हुआ था। बताया जाता है यह धमाका उस वक्त हुआ जब कई लोग इबादत के लिए मस्जिद में जमा थे। इसमें 21 लोग मारे गए थे और ब्लास्ट में करीब 40 लोग घायल हो गए थे।

संबंधित खबरें:

काबुल के मदरसे में आत्मघाती हमला; तालिबान से जुड़े Rahimullah Haqqani की दर्दनाक मौत

Kabul Bomb Blast: विस्फोट से फिर दहला काबुल का गुरुद्वारा, पहले भी हुआ था हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here