बलूचिस्तान से सांसद अनवर-उल-हक बने पाकिस्तान के केयरटेकर प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ के इस्तीफे के बाद फैसला

Pakistan में शहबाज शरीफ के इस्तीफा दिए जाने के बाद शनिवार (12 अगस्त) को कार्यवाहक सरकार का गठन कर दिया गया है। इसमें अनवर-उल-हक को नए प्रधानमंत्री...

0
75
Pakistan Caretaker Prime Minister
Pakistan Caretaker Prime Minister

-शिवानी यादव | Pakistan में शहबाज शरीफ के इस्तीफा दिए जाने के बाद शनिवार (12 अगस्त) को कार्यवाहक सरकार का गठन कर दिया गया है। इसमें अनवर-उल-हक को नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है। बता दें, पाक में नेशनल असेंबली के 9 अगस्त को भंग होने के बाद पीएम शहबाज शरीफ और राजा रियाज के बीच केयरटेकर प्रधानमंत्री तय करने को लेकर कई दौर की बैठके हुईं।

FotoJet 2023 08 12T170818.982
Anwar ul Haq Kakar

Pakistan: कई दौर चली बैठकों के बाद लिया गया फैसला

शरीफ ने कल राजधानी इस्लामाबाद में कहा था कि वे और राजा रियाज शनिवार तक इस पद के लिए आपस में रजामंदी कर लेंगे। साथ ही, शरीफ ने यह भी कहा था कि “केयरटेकर पीएम चुनने को लेकर आखिरी फैसला लेने से पहले गठबंधन साझेदारों को भी विश्वास में लिया जाएगा। मेरी शुक्रवार को रियाज से मुलाकात होनी थी, लेकिन किन्हीं वजहों से यह मुलाकात नहीं हो सकी थी।”

फिलहाल अनवर-उल-हक पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री घोषित कर दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो बलूचिस्तान से ताल्लुक रखने वाले अनवर उल हक काकर के आज ही शपथ लेने की संभावना है। अनवर बलूचिस्तान नेशनल पार्टी के सीनेटर हैं।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here