Angelina Jolie: जंग के बीच Ukraine पहुंचीं हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना, बच्चों से मुलाकात का Video हो रहा वायरल

अभिनेत्री एंजेलिना यूक्रेन में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के विशेष दूत के रूप में गई हुई हैं।

0
392
Angelina Jolie
Angelina Jolie

Angelina Jolie: हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली यूक्रेन की यात्रा पर हैं। वह कल युद्धग्रस्त यूक्रेन के लिए रवाना हुई थी। 46 वर्षीय एंजेलिना जोली को यूक्रेन में बच्चों से बात करते हुए देखा गया। युद्ध प्रभावित लोगों से मिलने के लिए एंजेलिना ने लवीव (Lviv) की भी यात्रा की। वहां के रेलवे स्टेशनों पर काम कर रहे स्वयंसेवकों से बात करते हुए एंजेलिना ने उनसे युद्ध से प्रभावित लोगों की स्थिति के बारे में पूछा। एंजेलिना ने एक छात्रावास में रसोइयों से भी मुलाकात की। इतना ही नहीं अभिनेत्री ने लवीव के एक कैफे में बच्चों से भी मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी ली।

Angelina Jolie
Angelina Jolie

Angelina Jolie पहुंची यूक्रेन

दरअसल अभिनेत्री एंजेलिना यूक्रेन में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के विशेष दूत के रूप में गई हुई हैं। एंजेलिना युद्ध से प्रभावित लोगों से वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली है साथ ही यूक्रेन के मेडिकल वॉलिंटियर्स से भी मुलाकात की। ये वॉलिंटियर्स यूक्रेन के लोगों को चिकित्सकीय और मानसिक रुप से सहायता पहुंचाते हैं।

Angelina Jolie
Angelina Jolie

इस दौरान वह अनाथ बच्चों और घायल बच्चों से भी मिलीं। एंजलिना ने तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट्स पर भी शेयर किया है और लिखा कि,”मैं उनके सदमे को समझ सकती हूं। मैं उस दर्द को महसूस करती हूं जो बच्चे झेलते हैं।

बता दें कि आंकड़ों में पाया गया है कि युद्ध के बाद से 27 मिलियन से अधिक लोग यूक्रेन से भाग गए हैं और पड़ोसी देशों में चले गए हैं। यह देश की आबादी का 30 प्रतिशत हिस्सा है। एंजेलिना ने पिछले महीने भी संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत के रूप में युद्ध से प्रभावित एक अन्य देश यमन की यात्रा की थी और महिलाओं से मुलाकात की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here