Afghanistan: मजार-ए-शरीफ की एक शिया मस्जिद में विस्फोट, 20 की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान में एक धार्मिक अल्पसंख्यक शिया समुदाय को अक्सर इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूहों द्वारा निशाना बनाया जाता है।

0
207
Blast In Kabul: ब्लास्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर
Blast In Kabul: ब्लास्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर

अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ शहर में गुरुवार को एक शिया मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोग मारे गए या घायल हो गए। मजार-ए-शरीफ में तालिबान कमांडर के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजेरी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “दूसरे जिले में एक शिया मस्जिद के अंदर विस्फोट हुआ, जिसमें 20 से अधिक लोग मारे गए और घायल हो गए।”

Afghanistan: मस्जिद के आसपास के इलाके से धुआं उठता देखा गया

प्रांतीय स्वास्थ्य अथॉरिटी के प्रवक्ता जिया ज़ेंदानी ने कहा कि विस्फोट में लगभग पांच लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हो गए। यह विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल इलाके में एक हाई स्कूल में हुए विस्फोटों के दो दिन बाद हुआ, जिसमें कम से कम 6 लोग मारे गए और 11 घायल हो गए।

अफगानिस्तान में एक धार्मिक अल्पसंख्यक शिया समुदाय को अक्सर इस्लामिक स्टेट सहित सुन्नी आतंकवादी समूहों द्वारा निशाना बनाया जाता है। मजार-ए-शरीफ की एक निवासी ने कहा कि वह अपनी बहन के साथ पास के बाजार में खरीदारी कर रही थी जब उसने एक बड़ा विस्फोट सुना और मस्जिद के आसपास के इलाके से धुआं उठता देखा।

नाम जाहिर न करने की शर्त पर महिला ने कहा, “दुकानों के शीशे टूटे हुए थे और काफी भीड़ थी और सभी भागने लगे।” तालिबान का कहना है कि उन्होंने पिछले साल अगस्त में सत्ता संभालने के बाद से देश को सुरक्षित कर लिया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों और विश्लेषकों का कहना है कि उग्रवाद के फिर से शुरू होने का खतरा बना हुआ है और इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कई हमलों का दावा किया है।

संबंधित खबरें…

Kabul Blast: काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, कई बच्चों की मौत की खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here