होम वायरल न्यूज Cyber Crime News: 100 लोगों को भेज दी गयी थीं Nude Pics,...

Cyber Crime News: 100 लोगों को भेज दी गयी थीं Nude Pics, महिला ने इस तरह सुलझाई गुत्थी

जब क्लॉज ने इस घटना की सूचना कैंपस पुलिस को दी, तो दो अधिकारी उससे बात करने आए। जांच में खुलासा हुआ कि क्लॉस और येट्स को संदेश भेजने वाले व्यक्ति डेविड मोंडोर थे।

Cyber Crime News: नताली क्लॉस दिसंबर 2019 की एक शाम को अपनी शीतकालीन अवकाश की तैयारी कर रही थी। तभी उसे जानने वाले लोगों से असामान्य मैसेज मिलने लगे। ये थे स्नैपचैट मैसेज, जिसमें क्लॉस की नग्न तस्वीरें थीं। यह तस्वीर उसके दोस्तों, चचेरे भाई, पूर्व बॉयफ्रेंड और दर्जनों अन्य लोगों के पास भेजे गए थे। इतना ही नहीं कुल मिलाकर 100 से अधिक लोगों तक नताली की नग्न तस्वीर भेजे गए थे। क्लॉस की एक दोस्त केटी येट्स, ने तुरंत समझ लिया कि यह एक ऑनलाइन साइबर हमला है।

Cyber Crime News: दोस्त ने की महिला की मदद

येट्स रोचेस्टर जेनेसियो में स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क कॉलेज छात्र थे। कई महीने पहले, येट्स को किसी ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक संदेश भेजना शुरू कर दिया था। इस दौरान येट्स की किसी ने मदद नहीं की, तो उसने अपने उत्पीड़क की पहचान करने के तरीकों पर शोध करना शुरू कर दिया। इस बार उसने अपनी दोस्त की मदद करनी चाही। उसने सोचा कि इस तरह का सतर्कता क्लॉस के लिए उपयोगी हो सकता है।

Cyber Crime News

बाद में दोनों दोस्त मिले, शांत होने की कोशिश की और काम पर लग गए। “यह एक फिल्म के एक दृश्य की तरह लग रहा था।” येट्स क्लॉस के घर चली गई और अपने डॉर्म रूम से कैंची और रेजर ब्लेड हटा दिए ताकि क्लॉस खुद को चोट न पहुंचा सके।

अक्सर ऐसे साइबर हमलों का सामना करने वाली जांच एजेंसियां ​​बजटीय बाधाओं और डिजिटल अपराधों से निपटने के अनुभव की कमी के कारण बाधित होती हैं। इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फ़ाउंडेशन में साइबर सुरक्षा के निदेशक ईवा गैल्परिन का कहना है कि साधारण तकनीक-जैसे नकली फ़ोन नंबर का उपयोग करना-आमतौर पर जांचकर्ताओं को चकमा देने के लिए पर्याप्त हैं। हालांकि, जुलाई के अंत तक, क्लॉस का कहना है कि उसे अभी भी अपने खाते तक पहुंच नहीं मिली है।

Cyber Crime News: डेविड मोंडोर थे मास्टरमाइंड

जब क्लॉज ने इस घटना की सूचना कैंपस पुलिस को दी, तो दो अधिकारी उससे बात करने आए। जांच में खुलासा हुआ कि क्लॉस और येट्स को संदेश भेजने वाले व्यक्ति डेविड मोंडोर थे। वो हार्लेम में रहने वाले 29 वर्षीय शेफ थे। उन्होंने कम से कम 300 स्नैपचैट खातों तक अवैध रूप से पहुंच प्राप्त करने की बात स्वीकार की। बाद में उसे छह महीने की जेल की सजा मिली। मोंडोर क्लॉस के लिए पूरी तरह से अजनबी थी। वह मानती है कि उसकी सजा बहुत हल्की थी, लेकिन वह आगे कहती है कि उसे नहीं लगता कि वह एक राक्षस था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देखें Swadesh Conclave 2022 Live…

Swadesh Conclave 2022: दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वदेश कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स का भव्य आयोजन किया गया।

Gujarat में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रदेशवासियों को दिया खास तोहफा, सीएम ने की कई बड़ी घोषणाएं

Gujarat में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर कान्हा जी के लिए करनी है शॉपिंग, दिल्ली के इन मार्केट्स से खरीदें सुंदर वस्त्र

Janmashtami 2022: पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाने के लिए तैयारी शुरू हो गई है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here