Home Tags Supreme Court hearing on air pollution

Tag: Supreme Court hearing on air pollution

Air Pollution: SC ने CAQM को ठोस उपाय के लिए आम...

0
Air Pollution: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार को वायु प्रदुषण को लेकर एक बार फिर सुनवाई हुई। अदालत ने Commission for Air Quality Management (CAQM) को इस समस्या के ठोस और दीधर्कालिक समाधान के लिए विशेषग्यों और आम जनता के सुझाव लेने का निर्देश दिया है।

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI...

0
Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

CJI ने कहा, …तो क्‍या आप पाकिस्‍तान के उद्योग धंधे बंद...

0
Delhi-NCR में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान केंद्र की ओर से SG ने कहा कि हमने टास्क फोर्स बनाई है और हम चाहते हैं कि कोर्ट की निगरानी में टॉस्कफोर्स काम करे। SG ने कहा टास्क फोर्स के सदस्य हर रोज शाम 6 बजे मिलेंगे। इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने पूछा कि ये टास्क फोर्स दिल्ली या NCR के लिए बनाई गई है। जिस पर SG ने कोर्ट को बताया की दिल्ली और NCR दोनों के लिए है। पढ़ें खबर से जुड़े 10 अहम बिंदु:

केजरीवाल सरकार ने स्कूल किए बंद, Air Pollution मामले पर SC...

0
वायु प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट से फटकार खाने के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का एलान किया है। इससे पहले कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा था कि प्रदूषण की स्थिति में आपने स्कूल क्यों खोले? आप हमारे कंधे पर रखकर बंदूक नहीं चला सकते हैं। 3-4 साल के बच्चों को ऐसी स्थिति में स्कूल जाना पड़ रहा है।

Air Pollution पर सुनवाई के दौरान SC ने की सख्त टिप्पणी,...

0
गुरुवार को वायु प्रदूषण (Air Pollution) मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा की प्रदूषण को कम करने के लिए जुर्माना लगाना कोई हल नहीं है। कोर्ट को टास्क फ़ोर्स के बारे में भी केंद्र की तरफ से बताया गया। हालांकि कोर्ट ने इस मामले पर स्वतंत्र टास्क फोर्स बनाने के संकेत दिए। कोर्ट की इस टास्क फोर्स का केंद्र और दिल्ली ने विरोध किया। पढ़ें खबर से जुड़ी पांच बड़ी बातें:

Air pollution मामले पर सुनवाई के दौरान SC ने केंद्र से...

0
Air pollution मामले पर सुनवाई करते हुए आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि यूपी, पंजाब, हरियाणा दिल्ली जवाब दें कि उन्होंने केंद्र द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन किया या नहीं? साथ ही कोर्ट ने केंद्र से भी कहा कि उसे सेंट्रल विस्टा निर्माण पर भी जवाब देना होगा। फिलहाल मामले पर 2 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!