Home Tags Save Environment

Tag: Save Environment

“एक पेड़ बालिका शिक्षा के लिए” स्‍लोगन के साथ बच्‍चों ने...

0
"एक पेड़ बालिका शिक्षा के लिए" स्‍लोगन के साथ बच्‍चों ने रोपे, Save Environment का दिया संदेश

Electric Vehicles दे रहे पर्यावरण संरक्षण में योगदान, कार्बन उत्‍सर्जन में...

0
Electric Vehicles: भारत ने अगले 25 सालों में ऊर्जा में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने का निर्णय लिया है, और इस दिशा में एक...

जल्‍द ही एनसीआर की सड़कों पर दौड़ेंगे CNG, Electronic Auto, प्रदूषण...

0
आयोग से मिली जानकारी के अनुसार ग्ररुग्राम,फरीदाबाद, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में 31 दिसंबर 2024 तक डीजल ऑटो रिक्‍शा पूरी तरह से बाहर कर दिया जाएगा।

दुर्गा पूजा पंडाल की शोभा बढ़ाएंगी Eco Friendly मूर्तियां,बंगाल से आए...

0
पिछले चार दशक से भी अधिक समय देवी दुर्गा जी की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार संजॉय दास का कहना है कि मूर्ति बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है।

Supreme Court के आदेश की इन्‍हें नहीं परवाह, Aravali में नहीं...

0
पंजाब लैंड प्रिजर्वेशन एक्ट (पीएलपीए) संशोधित बिल पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। मालूम हो कि कुछ माह पूर्व ही अरावली वन क्षेत्र की अधिसूचित जमीन पर बसे खोरी गांव में तोड़फोड़ की गई।

Environment News: ई- वाहन पॉलिसी को मिली सफलता, राजधानी Delhi में...

0
इससे पूर्व दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों में केवल ई-रिक्शे का संचालन होता था, लेकिन अब लोग इलेक्ट्रिक वाहन के चार पहिया और दोपहिया वाहनों को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं।

Environment News: स्‍वदेशी धरती पर दौड़ेंगे अफ्रीकी चीते, South Africa और...

0
प्रिटोरिया विश्वविद्यालय के प्रो. ट्रोडिफ दक्षिण अफ्रीका में करीब दो दशकों से चीतों पर अध्ययन कर रहे हैं। वे वहां से भारत लाए जाने वाले संभावित 12 चीतों पर भी करीब से काम कर चुके हैं।

Environment News: दुधवा टाइगर रिजर्व में दिखा संकटग्रस्‍त प्रजाति का फूल...

0
जानकारी के अनुसार ग्राउंड आर्किड 100 वर्षों में दूसरी बार दुधवा में देखा गया है। दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों के अनुसार ये वानिकी और पर्यावरण विविधिता के लिए महत्‍वपूर्ण संकेत भी है।

Environment News: अगर पर्यावरण संरक्षण करना है मकसद,’पर्यावरण मित्र’ बनकर दे...

0
पर्यावरण मित्र दिल्‍ली में हरियाली बढ़ाने के साथ ही प्रदूषण का स्‍तर घटाने और कचरा प्रबंधन सुधारने में सरकार की मदद करेगा।

Environment News: सुपारी की कटोरी, वेस्‍ट से बना फर्नीचर और लकड़ी...

0
दैनिक उपयोग में आने वाली चीजों में अब जल्‍द ही लकड़ी से बने कंघे, टंग क्‍लीनर, रेजर और टोकरी आदि विक्‍ल्‍प मार्केट में आने वाले हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!