Home Tags Narak Chaturdashi

Tag: Narak Chaturdashi

Narak Chaturdashi 2023: नरक चतुर्दशी पर यमराज के लिए दीपक जलाते...

0
Narak Chaturdashi 2023: नरक चतुर्दशी का क्या है शुभ मुहूर्त, कैसे करें पूजन? यहां जानिए, इस दिन दीपक जलाते वक्त किन बातों का खास ख्याल रखा जाना चाहिए...

Diwali 2021: पाकिस्तान में लोग कैसे मनाते हैं दीवाली? तस्वीरों में...

0
Diwali 2021: गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से...

Narak Chaturdashi 2021: नरक चतुर्दशी पर इन देवताओं की होती है...

0
इस दिन आयु के देवता यमराज की उपासना की जाती है। नरक चतुर्दशी पर भगवान कृष्ण की उपासना भी की जाती है, क्योंकि इसी दिन उन्होंने नरकासुर का वध किया था। कुछ पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, आज ही के दिन हनुमान जी का जन्म भी हुआ था, इसलिए नरक चतुर्दशी पर बजरंगबली की भी पूजा होती है।

भारत के अलावा इन 10 देशों में मनाया जाता है Diwali...

0
गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से लोगों में काफी उत्साह है। सभी ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। क्या आपको पता है भारत के अलावा भी कई देश ऐसे हैं जहां दीवाली का त्योहार भारत की तरह ही मनाया जाता है।

Deepawali 2021: जानें किस रास्ते से श्रीलंका से अयोध्या पहुंचे थे...

0
Deepawali 2021: पूरी दुनिया में दिवाली को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। धार्मिक मान्यता रही है कि दिवाली के दिन ही भगवान राम रावण से युद्ध जीतने के बाद अयोध्या वापस आए थे। भगवान राम ने विजयदशमी के दिन रावण का वध किया था। जिसके बाद उन्होंने अयोध्या के लिए प्रस्थान किया था। रावण वध के 21 वें दिन भगवान अयोध्या पहुंचे थे। उन्हीं की याद में इसे मनाया जाता है।

Narak Chaturdashi 2021: क्या है नरक चतुर्दशी? जानें इस दिन का...

0
Narak Chaturdashi को लेकर कई मान्यताएं हैं। कई कहानियां हैं, कुछ कहानियां श्री कृष्ण से जुड़ी हैं तो कुछ कहानियां बजरंगबली से जुड़ी हैं। यहां पर हम अन्य मान्यता की बात करेंगे।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!