Home Tags MSP

Tag: MSP

Farmers Delhi March LIVE: दिल्ली कूच करने पर अड़े किसान, बहादुरगढ़...

0
Farmers Delhi March Protest LIVE: केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच चौथे दौर में हुई बातचीत सफल नहीं रही। जिसके चलते किसान...

Farmer Protest: सरकार के साथ बातचीत फिर रही बेनतीजा, आज भारत...

0
केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच गुरुवार को हुई तीसरे दौर की बातचीत बेनतीजा रही। गुरुवार (15 फरवरी) को 14 किसान नेताओं ने सरकार के मंत्रियों के साथ करीब पांच घंटे तक बैठक की लेकिन उनके बीच आम सहमति बनती नजर नहीं आई।

Farmers Protest Delhi : राजधानी में किसानों को रोकने के लिए...

0
खेती और किसानी से जुड़े कई मुद्दे लेकर किसान सड़कों पर कूच कर रहे हैं। ऐसे में किसानों ने ऐलान किया है...

त्योहारी सीजन से पहले देशवासियों पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, दिया...

0
Modi Government: त्योहारी सीजन की शुरुआत के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया है।

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अरहर, मूंग और उड़द दाल समेत...

0
MSP: दालों की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर देश में उत्‍पादन बढ़ाने के मकसद से मोदी सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया।इसमें...

Inflation: गेहूं की कीमतों में 46 फीसदी का उछाल, FMCG कंपनियां...

0
बीते एक साल में खाद्य तेल से लेकर आलू और चायपत्ती तक की कीमतें बढ़ी हैं। गेहूं की कीमतों में बढ़ोतरी से आटे के दाम 12 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

Committee on MSP: केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar बोले- सरकार...

0
Committee on MSP: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से ज्यादा दिनों तक आंदोलन किया।

Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच बनी सहमति, आंदोलन हुआ...

0
Farmers Protest: केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच सहमति बन गई है। केंद्र सरकार के साथ बातचीत के बाद तैयार प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब सरकार की तरफ से इसे मानने के लिए अधिकारिक चिट्‌ठी भेज दी जाएगी। इस बीच मोर्चे की मीटिंग चल रही है और किसानों की घर वापसी का एलान हो सकता है।

Farmers Protest: विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी

0
विवादास्पद कृषि कानून समाप्त हो गए हैं। आज राजपत्र में इस बाबत अधिसूचना जारी की गयी। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र में इन कृषि कानूनों को खत्म करने वाले विधेयक को पारित कर दिया गया था। पिछले महीने पीएम मोदी ने गुरुपर्व के मौके पर घोषणा की थी कि केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस लेगी और आखिरकार सरकार ने कृषि कानून को वापस ले लिया। आज का दिन देश के किसानों के लिए बेहद अहम है क्योंकि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करते किसानों को एक साल से अधिक समय हो गया था। आखिर में सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा।

Farm Laws के बाद क्या MSP के मुद्दे पर झुकेगी मोदी...

0
केंद्र द्वारा तीनों कृषि कानून (Farm Laws) वापस लिए जाने के बाद भी किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। एक साल से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसान अब न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की मांग पर अड़ गए हैं। कृषि कानून वापस लेने के बाद सरकार अब किसानों की इस मांग को लेकर भी झुकती नजर आ रही है। सरकार ने एमएसपी से संबंधित मसले पर बात करने के लिए पांच प्रतिनिधियों के नाम मांगे हैं।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!