Home Tags Diwali 2021 muhurat

Tag: Diwali 2021 muhurat

Happy Diwali 2021: देशभर में दीवाली को लेकर उत्साह, नरेंद्र मोदी,...

0
दीपों के इस पावन उत्सव पर पूरा देश हर्षोल्लास के साथ खुशियां मना रहा है। इस मौके पर देश प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए।

Diwali 2021: पाकिस्तान में लोग कैसे मनाते हैं दीवाली? तस्वीरों में...

0
Diwali 2021: गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से...

Diwali 2021: दीवाली पर इस तरह करें माता लक्ष्मी की पूजा,...

0
Diwali पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। मान्यताओं के अनुसार दीवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। यह भी माना जाता है कि दीवाली के दिन देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती हैं। पूरे साल मां की कृपा भक्तों पर बनी रहती है।

भारत के अलावा इन 10 देशों में मनाया जाता है Diwali...

0
गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से लोगों में काफी उत्साह है। सभी ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। क्या आपको पता है भारत के अलावा भी कई देश ऐसे हैं जहां दीवाली का त्योहार भारत की तरह ही मनाया जाता है।

Deepawali 2021: जानें किस रास्ते से श्रीलंका से अयोध्या पहुंचे थे...

0
Deepawali 2021: पूरी दुनिया में दिवाली को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। धार्मिक मान्यता रही है कि दिवाली के दिन ही भगवान राम रावण से युद्ध जीतने के बाद अयोध्या वापस आए थे। भगवान राम ने विजयदशमी के दिन रावण का वध किया था। जिसके बाद उन्होंने अयोध्या के लिए प्रस्थान किया था। रावण वध के 21 वें दिन भगवान अयोध्या पहुंचे थे। उन्हीं की याद में इसे मनाया जाता है।

Narak Chaturdashi 2021: क्या है नरक चतुर्दशी? जानें इस दिन का...

0
Narak Chaturdashi को लेकर कई मान्यताएं हैं। कई कहानियां हैं, कुछ कहानियां श्री कृष्ण से जुड़ी हैं तो कुछ कहानियां बजरंगबली से जुड़ी हैं। यहां पर हम अन्य मान्यता की बात करेंगे।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!