विषय Parliament Winter Session

Tag: Parliament Winter Session

Prohibition of Child Marriage (Amendment) Bill को लेकर Asaduddin Owaisi का सरकार पर वार, पूछे कई सवाल

Lok Sabha: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान मंंगलवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री Smriti Irani ने Lok Sabha में Prohibition...

Congress की संसद में महत्वपूर्ण संसदीय बैठक, Lakhmipur हिंसा और दूसरे अन्य दूसरे मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Congress पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज संसद भवन में लखमीपुर हिंसा और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 10.30 बजे सीपीपी कार्यालय में अपने लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

TMC सांसद डोला सेन ने APN न्यूज से कहा- Rajya Sabha में माफी और माफी न मांगने के बीच का फैसला सरकार को करना...

TMC सांसद डोला सेन (Dola sen) ने APN न्यूज से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

निलंबन को लेकर Priyanka Chaturvedi ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- देश में हो रही है लोकतंत्र की हत्या

संसद के पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित होने वाली शिवसेना सांसद Priyanka Chaturvedi ने APN News से बात करते हुए कहा कि सरकार जिस तरीके से मनमाने रवैये से सांसदों को निलंबित किया है और तमाम विपक्ष के एकजुट होने के बावजूद उनके निलंबन को वापस न लेने पर अड़ी है इससे लगता है कि इस देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। यदि हमारी मांगे न मानी गई तो हम देश की जनता के पास जाएंगे। हमने जनता की आवाज उठाई थी। हम जनता के लिए लड़े थे।

Parliament Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने संसद में लाया कार्य स्थगन प्रस्ताव, 5 Point में जानें मंगलवार को संसद में क्या-क्या हुआ

Parliament Winter Session 2021: संसद के शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा गरमाया हुआ है। मंगलवार को कई नेताओं ने भी सांसदों के समर्थन में सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। सदन की कार्यवाही के दौरान इस मुद्दे को लेकर बहुत हंगामा हुआ और इसी के चलते राज्यसभा के शुरू होने के कुछ ही समय बाद उसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग की थी। तो चलिए आपको 5 बिंदु में बताते है कि संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ।

Modi Government के पूर्व मंत्री ने ‘Socialist’ शब्द को ‘Equitable’ करने का दिया प्रस्ताव, Tejashwi Yadav ने VIDEO जारी कर बोला हमला, कहा- सरकार...

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ युवा नेता Tejashwi Yadav ने केंद्र की Modi Government पर हमला करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद में चोरी से संविधान के मूल ढांचे को बदलने का प्रयास किया है।

Caste Census पर सरकार ने सदन में दिया जवाब- आजादी के बाद से SC और ST के अलावा अन्य जातियों की गणना नहीं हुई

Caste Census: मंगलवार को केंद्र ने लोकसभा (Lok Sabha) में साफ किया कि आजादी के बाद से जनगणना में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अलावा अन्य किसी भी जाति की गणना नहीं की गई है। लोकसभा में सरकार से सवाल पूछा गया था कि क्या सरकार ने जाति आधारित जनगणना के लिए कोई योजना या नीति बनाई है?

Parliament Winter Session: प्रियंका चतुर्वेदी सहित Congress, TMC और Shiv Sena के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। हंगामों की वजह से सोमवार को 12 सांसदों को पूरे सत्र से निलंबित कर दिया गया। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनके नाम हैं,एलाराम करीम - सीपीएम, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह - कांग्रेस (Congress), बिनॉय विश्वम - सीपीआई (CPI) डोला सेन और शांता छेत्री - टीएमसी, प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) और अनिल देसाई।

Most Read

IPL 2022: Punjab kings ने जीत के साथ ली विदाई, लिविंगस्टोन के आंधी में उड़ी सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2022 के 70वें मुकाबले और आखिरी लीग मैच में Punjab Kings ने Sunrisers Hyderabad को हराकर जीत के साथ इस सीजन से विदाई ली है।

APN News Live Updates: अशोक गहलोत बोले- पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज कम हुआ तो तेल कंपनियों ने बढ़ा दिए दाम, पढें 22 मई की...

APN News Live Updates: गुजरात के गांधीनगर के एक फार्मा कंपनी में आग लगने के चलते, 10 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

PM Modi Japan Visit: रात में यात्रा, दिन में कारोबार; जानें पीएम के जापान दौरे के बारे में सबकुछ

PM Modi Japan Visit: जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज रात जापान के लिए रवाना होंगे।

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जीत के साथ सफर को समाप्त करना चाहेगी दोनों टीम

IPL 2022 का 70वां मुकाबला Sunrisers Hyderabad और Punjab Kings के बीच खेला जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला है।